जच्चा-बच्चा अस्पताल में सीवरेज ओवरफ्लो, मरीज परेशान

जिले के सिविल अस्पताल में स्थित जच्चा-बच्चा अस्पताल में सीवरेज ओवरफ्लो है। इस कारण लेबर रूम के ठीक सामने पिछले दो सप्ताह से पानी भरा हुआ है। अहम बात ये है कि जहां पानी भरा है उसी जगह पर एंबुलेंस गर्भवती महिलाओं को अस्पताल के अंदर जाने के लिए उतारती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:47 PM (IST)
जच्चा-बच्चा अस्पताल में सीवरेज ओवरफ्लो, मरीज परेशान
जच्चा-बच्चा अस्पताल में सीवरेज ओवरफ्लो, मरीज परेशान

आशा मेहता, लुधियाना : जिले के सिविल अस्पताल में स्थित जच्चा-बच्चा अस्पताल में सीवरेज ओवरफ्लो है। इस कारण लेबर रूम के ठीक सामने पिछले दो सप्ताह से पानी भरा हुआ है। अहम बात ये है कि जहां पानी भरा है, उसी जगह पर एंबुलेंस गर्भवती महिलाओं को अस्पताल के अंदर जाने के लिए उतारती है। यहीं नहीं, कई लोग रिक्शा व अपने निजी वाहनों पर जब आते हैं, तो उसी जगह से होकर गुजरते हैं। ऐसे में यहां किसी भी समय बड़ा हादसा होने का खतरा बना है। इतना ही नहीं गंदगी के कारण प्रसूताओं और नवजातों में इंफेक्शन भी फैल सकता है।

मरीजों के साथ आने वाले तीमारदार बताते हैं कि सीवरेज के पानी के कारण यहां भयंकर बदबू फैली है। इससे लेबर रूम के अंदर व वार्डों में भर्ती प्रसूताओं को परेशानी हो रही है। इस समस्या से अस्पताल के आला अधिकारी भी अवगत है, लेकिन इस ओर कोई गंभीरता नहीं दिखा रहा। यह पहली बार नहीं है कि लेबर रूम के बाहर सीवरेज का पानी भर गया हो। दो महीने पहले भी सीवरेज ओवरफ्लो हो गया था और कई दिनों तक पानी जमा रहा था। तब भी दैनिक जागरण की ओर से समस्या को उठाया गया, तो सीवरेज जाम की समस्या ठीक हुई थी।

एक हफ्ते में दूर होगी समस्या : एसडीओ

पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के एसडीओ गुरपिदर संधू ने कहा कि मदर एंड चाइल्ड अस्पताल के सीवरेज को चूहों ने काफी नुकसान पहुंचाया है। इसकी वजह से आए दिन सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या खड़ी हो रही है। हम जब भी सीवरेज की इस समस्या के समाधान को लेकर काम शुरू करते हैं, तो बारिश शुरू हो जाती है। अब बारिश बंद हो गई हैं। एक सप्ताह के अंदर इस समस्या का समाधान कर देंगे।

chat bot
आपका साथी