लुधियाना के गोविंदपुरी में सीवरेज लाइन जाम, पेयजल पाइप में मिक्स हो रहा गंदा पानी

लुधियाना बहादुरके रोड आजाद नगर स्थित गोविंदपुरी में दुर्गा माता मंदिर समीप सीवरेज लाइन जाम हो चुकी है। जिससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सीवरेज का गंदा पानी सड़क पर बहने और घरों में घुसने से लोग सकते में हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 11:22 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 11:22 AM (IST)
लुधियाना के गोविंदपुरी में सीवरेज लाइन जाम, पेयजल पाइप में मिक्स हो रहा गंदा पानी
लुधियाना के दुर्गा माता मंदिर में सीवरेज पाइन जाम होने से सड़क पर बह रहा पानी।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना बहादुरके रोड आजाद नगर स्थित गोविंदपुरी में दुर्गा माता मंदिर समीप सीवरेज लाइन जाम हो चुकी है और सीवरेज का पानी सड़कों पर बह रहा है जिससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सीवरेज का गंदा पानी सड़क पर बहने और घरों में घुसने से लोग सकते में हैं। इस बाबत इलाका पार्षद गुरमेल सिंह जज को बार-बार शिकायत देने के बावजूद भी वह सीवरेज जाम समस्या से निजात दिलाने में विफल रहे हैं जिससे लोग पार्षद के प्रति आक्रोशित हैं। इलाकावासी विजय सिंह ने कहा कि गोविंदपुरी की सीवरेज व्यवस्था वर्षों से दयनीय है। सीवरेज लाइन सही नहीं है। जगह-जगह सीवर टूटा हुआ है। महीने में दो चार बार शिकायत करने पर कभी एक बार सफाई कर्मी आते हैं और थोड़ा बहुत सफाई कर चले जाते हैं इससे लोगों की समस्या हल नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा कि पार्षद इस ओर ध्यान नहीं देते हैं और उन्हें जब बताया जाता है कि सीवरेज की व्यवस्था एकदम चरमरा गई है तो वह सिर्फ इतना कहते हैं कि विपक्ष काम करने नहीं देता है। वहीं मेवा सिंह का कहना है कि इलाके में सीवरेज का पानी पेयजल मिक्स हो रहा है जिससे लोगों को दूषित पानी पीने को मिल रहा है जिनके घर में आरओ लगा हुआ है वह तो किसी तरह स्वच्छ पानी पी पाते हैं लेकिन गरीब लोगों के घर में आरओ नहीं होने के कारण उन्हें दूषित पानी पीने पर मजबूर होना पड़ रहा है। गरीब लोगों द्वारा दूषित पानी पीने से इलाके में तकरीबन घर में लोग बीमार हो चुके हैं और इलाके में डायरिया फैलने की आशंका बनी हुई है।

सीवरेज व्यवस्था ठप होने की बात बताते हुए जैनुल अंसारी ने बताया कि वह काफी समय से गोविंदपुरी में रह रहा है और पहले ऐसी व्यवस्था नहीं थी लेकिन दो साल से सीवरेज की हालत खस्ता होने से यहां सीवरेज का पानी सड़क पर बहता नजर आते रहता है इससे लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है। विजय सिंह ने बताया कि जल्द सीवरेज व्यवस्था और पेयजल संकट दूर नहीं हुआ तो वे लोग काउंसलर और नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए संघर्ष करेंगे। इस अवसर पर राजकुमार, दीपक कुमार, भूषण कुमार, सोहनलाल, मेवालाल, मुकेश, धीरज कुमार आदि उपस्थित रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी