बड़िंग ब्रेंस इंटरनेशनल स्कूल में करवाया सेमिनार

सीबीएसई की ओर से 12 नवंबर को राष्ट्रीय सर्वेक्षण कराया जा रहा है। इसके लिए अध्यापकों को प्रशिक्षित करने के लिए सेमिनार आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बडिग ब्रेंस इंटरनेशनल स्कूल में सेमिनार के दौरान अध्यापकों को अपडेट किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:49 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:49 PM (IST)
बड़िंग ब्रेंस इंटरनेशनल स्कूल में करवाया सेमिनार
बड़िंग ब्रेंस इंटरनेशनल स्कूल में करवाया सेमिनार

संसू, रायकोट : सीबीएसई की ओर से 12 नवंबर को राष्ट्रीय सर्वेक्षण कराया जा रहा है। इसके लिए अध्यापकों को प्रशिक्षित करने के लिए सेमिनार आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बडिग ब्रेंस इंटरनेशनल स्कूल में सेमिनार के दौरान अध्यापकों को अपडेट किया गया। 39 निजी स्कूल इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। अध्यापकों और विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए इस उच्च स्तरीय प्रशिक्षण के लिए सरकार के ब्लाक मेंटर नियुक्त किए गए हैं।

डीईओ लुधियाना समरा ने बीबीआइएस रायकोट का दौरा किया और शिक्षार्थियों को संबोधित किया। अनुभव के साथ उनका मार्गदर्शन करते हुए शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने और विद्यार्थियों को और ज्यादा करियर आधारित और हुनर आधारित शिक्षा प्रणाली को प्रभावशाली ढंग के साथ चुनने के लिए प्रेरित किया।

मनदीप कौर प्रिसिपल बीबीआइएस रायकोट ने कहा कि वह शिक्षा की बेहतरी के लिए हर समय विभाग को प्रशिक्षण के लिए जगह प्रदान करने के लिए और विभाग को हर समय सहायता देने का देते रहेंगे। उन्होंने सभी माता पिता और विद्यार्थियों को भरोसा दिलाया कि टीम बीबीआईएस सभी को बढि़या और अति आधुनिक शिक्षा प्रदान करेगी। उन्होंने सभी स्कूलों से अपील की कि सभी सर्वेक्षणों और टेस्टों में भाग लें।

chat bot
आपका साथी