आज से सभी कक्षाओं के लिए खुलेंगे सरकारी स्कूल, निजी स्कूल मांग रहे कंसेंट

कोरोना के मामलों में गिरावट आने के बाद सरकार की ओर से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं। सोमवार से जिले में सभी सरकारी प्री प्राइमरी कक्षाओं से लेकर बारहवीं कक्षाओं तक के स्कूल खुल जाएंगे।

JagranMon, 02 Aug 2021 05:22 AM (IST)
आज से सभी कक्षाओं के लिए खुलेंगे सरकारी स्कूल, निजी स्कूल मांग रहे कंसेंट

जागरण संवाददाता, लुधियाना : कोरोना के मामलों में गिरावट आने के बाद सरकार की ओर से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं। सोमवार से जिले में सभी सरकारी प्री प्राइमरी कक्षाओं से लेकर बारहवीं कक्षाओं तक के स्कूल खुल जाएंगे। हालांकि इस दौरान सभी निजी स्कूल नहीं खुलेंगे।

डीइओ प्राइमरी जसविदर कौर ने कहा कि सरकार के आदेशों के बाद सभी प्राइमरी स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वह कोविड 19 के प्रति एहतियात बरतें और कोविड गाइडलाइंस का पालन करें। उनकी तरफ से स्कूलों की चेकिग भी की जाएगी। अहम बात ये है कि अभिभावकों की अनुमति के बाद ही बच्चे स्कूल आ सकेंगे। अभिभावकों को वाट्सएप ग्रुपों के जरिए स्कूलों की तरफ से सहमति पत्र फार्म भेज दिया गया था। विद्यार्थी वह फार्म भरवाकर लेकर आएंगे। आनलाइन क्लासेस का विकल्प भी जारी रहेगा।

वहीं डीइओ सेकेंडरी लखबीर सिंह ने कहा कि जिले के सभी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सोमवार से खुलेंगे। स्कूलों को खोलने को लेकर गाइडलाइन जारी हो चुकी है। एक क्लास में 20 से 25 बच्चे ही बिठाए जाएंगे। सहमति पत्र के साथ स्कूल आने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। ::::::::::::::

अभिभावकों की सहमति से मिलेगा प्रवेश

बीसीएम स्कूल ललतों की प्रिसिपल डा. परमजीत कौर ने कहा स्कूल में उन्हीं स्टूडेंटस को आने दिया जाएगा, जो अभिभावकों की सहमति लेकर आएंगे। प्रत्येक कलास में 15 से 20 स्टूडेंट ही बिठाए जाएंगे। सप्ताह में केवल तीन दिन क्लासें लगेंगी। अलग-अलग क्लासों के लिए अलग दिन होगा। बीसीएम स्कूल में एक कक्षा में बैठेंगे 22 छात्र

प्रिंसिपल डा. परमजीत कौर ने बताया कि शास्त्री नगर स्थित बीसीएम स्कूल में तीन अगस्त से छठी से लेकर आठवीं तक की कक्षाएं शुरू होंगी। यहां दो स्लाट में कक्षाएं लगेंगी। सुबह आठ से 10:20 बजे तक और फिर 9:30 से 11.40 बजे तक। यहां एक कक्षा में 22 स्टूडेंट ही बैठेंगे। छठीं कक्षा के विद्यार्थियों को वीरवार, सातवीं कक्षा के विद्याथियों के लिए बुधवार और आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए मंगलवार का दिन रखा गया है। स्कूल में प्रवेश करने से पहले हरेक स्टूडेंट की थर्मल स्क्रीनिग होगी, हैंड सैनिटाइजेशन होगा। तीन अगस्त से खुलेगा हारवेस्ट इंटरनेशनल स्कूल

हारवेस्ट इंटरनेशनल स्कूल तीन अगस्त से खुलेगा। स्कूल प्रिसिपल जय शर्मा ने बताया कि उनके यहां भी चार अगस्त से स्कूल खुलेंगे। स्कूल आने वाले स्टूडेंटस के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी जरूरी होगी। इसके लिए स्टूडेंटस को तीन अगस्त को ही रिपोर्ट की कापी देनी होगी। स्कूल सुबह साढे़ आठ से दोपहर सवा दो बजे तक लगेगा। स्कूल में आठ बेड की कैपेसिटी वाला आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है। कक्षाओं में स्टूडेंटस के बैठने की व्यस्था ऐसी की गई है, जिससे कि उनमें छह फीट की दूरी हो। स्कूल में आने वाले हरेक बच्चे का बाडी टेंपरेचर और आक्सीजन लेवल रोजाना चेक किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.