School Van में गैस सिलेंडर रख बच्चों को ढोता रहा ड्राइवर, पुलिस ने जब्त किया वाहन

सराभा नगर में गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का नाम लिखी बस की चेकिंग की गई तो उसमें से गैस का छोटा सिलेंडर मिला। उसमें गैस भी भरी हुई थी।

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 09:46 AM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 09:46 AM (IST)
School Van में गैस सिलेंडर रख बच्चों को ढोता रहा ड्राइवर, पुलिस ने जब्त किया वाहन
School Van में गैस सिलेंडर रख बच्चों को ढोता रहा ड्राइवर, पुलिस ने जब्त किया वाहन

लुधियाना, जेएनएन।स्कूली वाहनों के चेकिंग अभियान में रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी कार्यालय की दो टीमें फील्ड में उतरीं। पहली टीम में सेक्रेटरी आरटीए दमनजीत सिंह मान व मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर नरेश कलेर और दूसरी टीम में असिस्टेंट ट्रांसपोर्ट ऑफिसर केसरपाल सिंह थे। उन्होंने वाहनों के चालान काटे और जब्त कीं। सेफ स्कूल वाहन स्कीम के मापदंड पूरे न कर रहे इन वाहनों की चेकिंग शाम तक जारी रही।

इसी दौरान एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया। यानी कि स्कूल बस ड्राइवर संगरूर में हुए हादसे से भी सबक नहीं ले रहे हैं। दोपहर करीब एक बजे सराभा नगर में गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का नाम लिखी बस की चेकिंग की गई तो उसमें से गैस का छोटा सिलेंडर मिला। उसमें गैस भी भरी हुई थी। हालांकि तब अभी बच्चे उसमें सवार नहीं थे, पर स्कूल में छुट्टी के बाद उसमें बच्चे सवार होने थे।

ऐसा जरूर है कि वह इसी बस में सिलेंडर रखकर बच्चे घर से स्कूल ले जा रहा और छोड़ रहा है। इससे उनकी जान का खतरा रहा। पर ड्राइवर ने घोर लापरवाही की। सिलेंडर देख आरटीए तल्ख हो गए। ड्राइवर से पूछा तो बोला, स्कूली बसों के साथ ड्राइवर कभी इकट्ठे होते समय इस पर कभी-कभार चाय बनाते हैं। पर उसे नहीं पता कि कब कौन उसकी स्कूल वैन में इसे रख गया। इस पर गुस्साए आरटीए ने कह दिया, हुणे एसएचओ नूं बुलवा के तेरे ते परचा दर्ज करवांदां। फिर उसके वाहन को थाने में बंद कर दिया गया।

इन स्कूलों की बसें जब्त

जिन बसों को जब्त किया गया, उनमें गुरु नानक इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल, बीसीएम स्कूल शास्त्री नगर, सेक्रेड हार्ट स्कूल बीआरएस नगर का नाम लिखी बसें शामिल हैं।

इन स्कूलों के वाहन किए गए चेक

चेकिंग अभियान के तहत सिविल लाइन के केवीएम, बीवीएम, सेक्रेड हार्ट स्कूल साउथ सिटी, सेक्रेड हार्ट स्कूल बीआरएस नगर, पीएयू सीनियर सेंकेडरी स्कूल के वाहन चेक किए गए। दोपहर बाद सराभा नगर के गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, मॉडल टाउन के गुरुनानक पब्लिक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, दुगरी के ग्रीनलैंड पब्लिक स्कूल के वाहन चेक किए गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी