एससी आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने लखबीर हत्याकांड में हरियाणा के डीजीपी से मांगी फैक्ट रिपोर्ट

राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने लखबीर हत्याकांड के मामले में हरियाणा के डीजीपी से फैक्ट रिपोर्ट तलब की है। मामले में अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने श्री अकाल तख्त के जत्थेदार को भी लिखा पत्र है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:10 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:10 AM (IST)
एससी आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने लखबीर हत्याकांड में हरियाणा के डीजीपी से मांगी फैक्ट रिपोर्ट
राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने दिल्ली-हरियाणा बार्डर पर तरनतारन के युवक की नृशंस हत्या के मामले की हरियाणा के डीजीपी से फैक्ट रिपोर्ट तलब की है। लुधियाना पहुंचे चेयरमैन विजय सांपला ने बताया कि लखबीर सिंह की हत्या के अगले ही दिन उन्होंने हरियाणा के डीजीपी से रिपोर्ट मांगी थी, जिस उन्होंने एफआइआर दर्ज होने व एक आरोपित के गिरफ्तार होने की रिपोर्ट भेजी थी। उन्होंने कहा कि यह हत्याकांड बहुत निंदनीय है। 

सांपला ने कहा कि अब हरियाणा के डीजीपी से पूरे हत्याकांड की फैक्ट रिपोर्ट तलब की गई है। उन्होंने कहा कि डीजीपी व हरियाणा सरकार को सख्त हिदायतें दी गई हैं कि आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि पीडि़त परिवार को न्याय मिले। सांपला ने कहा कि उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह  को भी पत्र लिखा है कि कट्टरता के कारण बार्डर एरिया में मतांतरण हो रहा है। अनुसूचित जाति के सिख व अन्य लोग तेजी से अपना धर्म बदल रहे हैं।

I condemn Singhu border's incident. I spoke to Haryana DGP & he informed that FIR registered & arrests has been done. During last rite rituals of the deceased, no religious practice was allowed to perform which is also condemnable: Chairman, Nat'l Commission for SCs (20.10) pic.twitter.com/pNT3zu42aI

— ANI (@ANI) October 20, 2021

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने कहा कि बार्डर एरिया में हालात यह हैं कि अनूसूचित जाति के लोगों के घरों में श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश तक नहीं होने दिया जा रहा। इसके अलावा उन्होंने जत्थेदार से अपील की है कि लखबीर के भोग को सिख मर्यादा के साथ करवाया जाए, क्योंकि उस पर बेअदबी के आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं। विजय सांपला ने कहा कि लखबीर सिंह की जिस तरह से हत्या की गई वह बहुत भयावह है। 

chat bot
आपका साथी