दुष्कर्म मामले में बैंस के खिलाफ कार्रवाई न करने पर कांग्रेस व लुधियाना पुलिस ने किया कानून का उल्लंघन: ढांडा

लुधियाना में दुष्कर्म की शिकार लड़की की मदद के लिए शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता हरीश राय ढांडा और युवा अकाली दल के जिला अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोशा पुलिस आयुक्त के कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने विधायक बैंस के मामले में एक अलग कानून अपनाया है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 03:42 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 03:42 PM (IST)
दुष्कर्म मामले में बैंस के खिलाफ कार्रवाई न करने पर कांग्रेस व लुधियाना पुलिस ने किया कानून का उल्लंघन: ढांडा
लोक इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित कुमार ने भी पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर पीड़ित लड़की का समर्थन किया।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में दुष्कर्म की शिकार लड़की की मदद के लिए शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता हरीश राय ढांडा और युवा अकाली दल के जिला अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोशा पुलिस आयुक्त के कार्यालय पहुंचे। विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। हरीश राय ढांडा ने कहा कि लुधियाना पुलिस ने विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के मामले में एक अलग कानून अपनाया है। तीन महीने बाद भी पुलिस ने मामले की ठीक से जांच नहीं की। कानूनी तथ्यों और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को जानने के बावजूद पुलिस ने विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है। हरीश राय ढांडा ने कहा कि पीड़ित को धमकी मिल रही थी और शिकायत वापस लेने के लिए एक प्रस्ताव दिया जा रहा था। पुलिस ने अपनी आंखें बंद कर ली हैं और आरोपितों को सबूत नष्ट करने और शिकायतकर्ता को डराने के लिए समय दिया है।

मामला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, डीजीपी दिनकर गुप्ता, पुलिस आयुक्त राकेश अग्रवाल के नोटिस के तहत है। युवा अकाली दल के जिला अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोशा ने कहा कि पीड़ित के पास विरोध करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। लेकिन अब पुलिस विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दे रही है और यह लोकतंत्र की हत्या का एक आदर्श उदाहरण है। गुरदीप सिंह गोशा ने कहा कि वह पीड़ितों को न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। पीड़ित ने कहा कि कांग्रेस सरकार और लुधियाना पुलिस ने स्पष्ट कर दिया था कि महिलाओं के पक्ष में कोई कानून नहीं था। पुलिस पिछले तीन महीने से उसे परेशान कर रही है लेकिन आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं।

पीड़ित के समर्थन में बैंस के रिश्तेदार भी पहुंच गए

लोक इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित कुमार ने भी पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर पीड़ित लड़की का समर्थन किया। वह युवा अकाली दल के नेता गुरदीप सिंह गोशा के साथ धरने पर पहुंचे। अमित कुमार ने कहा कि उन्होंने लोक इंसाफ पार्टी छोड़ दी है और पीड़ित का समर्थन किया क्योंकि उन्होंने पीड़ित के बयान को सही पाया।

chat bot
आपका साथी