सर्बजीत कौर मानूके फिर होगी जगराओं से आप की उम्मीदवार

पंजाब में साल 2022 में होने जा रहे पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने स्तर पर चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इन तैयारियों में शिरोमणि अकाली दल द्वारा सबसे अधिक उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 08:02 PM (IST)
सर्बजीत कौर मानूके फिर होगी जगराओं से आप की उम्मीदवार
सर्बजीत कौर मानूके फिर होगी जगराओं से आप की उम्मीदवार

संवाद सहयोगी, जगराओं : पंजाब में साल 2022 में होने जा रहे पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने स्तर पर चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इन तैयारियों में शिरोमणि अकाली दल द्वारा सबसे अधिक उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं। उनके बाद अब आम आदमी पार्टी द्वारा भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। विभिन्न विधानसभा के दस क्षेत्रों की जारी की गई सूची में जगराओं से विधायक सर्बजीत कौर मानूके को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। मानूके जहां विधानसभा क्षेत्र जगराओं से आप की विघायक हैं, वहीं सदन में विपक्ष की उप नेता के तौर पर भी सरकार में भूमिका निभा रही हैं।

पिछली बार पूर्व मंत्री को 26 हजार वोट से हराया था

गौरतलब है कि साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने पंजाब में पहली बार अपने उम्मीदवार खड़े किए गए थे। इसमें सर्बजीत कौर मानूके का मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा से था। उस समय मानूके को 61 हजार वोट मिले थे और उन्होंने मलकीत सिंह दाखा को 26000 वोट से हराया था। शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार अमरजीत कौर साहूके तीसरे स्थान पर रही थी। मानूके क्षेत्र के मुद्दों को लेकर काफी सरगर्म रही र्है।

chat bot
आपका साथी