बारदाना उतारने को लेकर सरहिंद मंडी में हंगामा, कोलकाता से आए ट्रक के आगे धरने पर बैठे आढ़ती व किसान

बारदाना से भरा ट्रक फतेहगढ़ साहिब जिले की सभी मंडियों के लिए कोलकाता से भेजा गया था। ड्राइवर मनमर्जी से ट्रक को सरहिंद अनाज मंडी में ले गया जहां बारदाना देखते ही आढ़ती व किसानों ने हंगामा खड़ा कर दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 02:28 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 02:28 PM (IST)
बारदाना उतारने को लेकर सरहिंद मंडी में हंगामा, कोलकाता से आए ट्रक के आगे धरने पर बैठे आढ़ती व किसान
आढ़तियों के प्रधान के बारदाना की 180 गांठें उतरवाने के विरोध में धरने पर बैठे किसान। जागरण

सरहिंद (फतेहगढ़ साहिब), [धरमिंदर सिंह]। पंजाब की मंडियों में बारदाने की कमी से हालात बद से बदतर हो रहे हैं। शनिवार को सरहिंद अनाज मंडी में मार्कफेड की तरफ से भेजा गया बारदाने का ट्रक पहुंचा तो आढ़तियों व किसानों ने ट्रक को घेरते हुए धरना लगा दिया। इससे पहले कि अधिकारी आकर बारदाने की अलाटमेंट करते, आढ़तियों ने अपनी मर्जी से बारदाना उतार लिया। आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष की दुकान में 180 गांठें बारदाना रख लिया गया। प्रत्येक गांठ में 500 थैले होते हैं। कुल 90 हजार थैले नियमों की धज्जियां उड़ाकर अध्यक्ष की दुकान में रख दिए गए। आढ़ती मनमर्जी से इसका वितरण करने की जिद पर अड़े हैं।

मार्कफेड के डीएम के नाम पर बारदाना से भरा ट्रक फतेहगढ़ साहिब जिले की सभी मंडियों के लिए कोलकाता से भेजा गया था। ड्राइवर मनमर्जी से ट्रक को सरहिंद अनाज मंडी में ले गया, जहां बारदाना देखते ही आढ़ती व किसानों ने हंगामा खड़ा कर दिया। वे पूरे ट्रक को मंडी में उतारने की मांग कर रहे थे। इसे लेकर किसानों ने ट्रक के आगे बैठकर धरना दिया। इसी बीच धक्के से ट्रक से बारदाना उतारना शुरू कर दिया गया। आढ़तियों व किसानों के गुस्से को देखते हुए तहसीलदार गुरजिंदर सिंह समेत कई अधिकारी भी मूकदर्शक बनकर खड़े रहे। आढ़ती एसोसिएशन पंजाब के उपाध्यक्ष साधू राम भट्टमाजरा ने कहा कि सरहिंद अनाज मंडी को जितना बारदाना चाहिए था, वो उतारा गया है। किसी ने कोई धक्केशाही नहीं की है।

जरूरत मुताबिक दिया गया बारदाना - तहसीलदार

तहसीलजार गुरजिंदर सिंह ने कहा कि मंडी में जरूरत मुताबिक बारदाना दिया गया। सरहिंद में 160 गांठों की जरूरत थी। उससे ज्यादा बारदाना दे दिया गया है। बाकी का बारदाना अन्य मंडियों में भेजा जाएगा। हालांकि आढ़तियों की धक्केशाही और नियमों की धज्जियां पर वे चुुप रहे।

chat bot
आपका साथी