शिअद के आक्रमक तेवर : आठ को जिले में 14 जगह करेंगे रोष प्रदर्शन

पंजाब में विधानसभा चुनावों में महज एक वर्ष का वक्त रह गया है ऐसे में शिरोमणि अकाली दल ने जमीनी स्तर पर अपना आधार और मजबूत करने के साथ-साथ सूबे की मौजूदा सरकार को घेरने के लिए रणनीति के तहत काम करना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:41 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:41 PM (IST)
शिअद के आक्रमक तेवर : आठ को जिले में 14 जगह करेंगे  रोष प्रदर्शन
शिअद के आक्रमक तेवर : आठ को जिले में 14 जगह करेंगे रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, लुधियाना।

पंजाब में विधानसभा चुनावों में महज एक वर्ष का वक्त रह गया है, ऐसे में शिरोमणि अकाली दल ने जमीनी स्तर पर अपना आधार और मजबूत करने के साथ-साथ सूबे की मौजूदा सरकार को घेरने के लिए रणनीति के तहत काम करना शुरू कर दिया है। विधानसभा सत्र के दौरान आक्रमक तेवर दिखाने के बाद अब शिअद आठ मार्च को विधानसभा हलकों में जबरदस्त रोष प्रदर्शन करेगा। जिला लुधियाना में शहर की छह एवं आठ ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक रोष धरने दिए जाएंगे। सूबा सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की जाएगी। इसके लिए शिअद ने हर विधानसभा क्षेत्र में धरनों को कामयाब बनाने के लिए कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगा दी हैं।

शिअद के जिला प्रधान रंजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि आठ मार्च को प्रदर्शन के बाद डीसी के मार्फत मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर जनता से किए वादे याद दिलाए जाएंगे। ढिल्लों ने कहा कि सूबे की मौजूदा सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हो रही है।

शिअद का तर्क है कि कैप्टन सरकार ने चुनावी घोषणापत्र में किए वादों को पूरा नहीं किया है। न किसानों का पूरा कर्ज माफ हुआ है और न ही नशों की रोकथाम हुई। न ही युवाओं को घर घर रोजगार मिला। पेट्रोल-डीजल की महंगाई ने आम लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। केंद्र सरकार एक लीटर पेट्रोल पर 32.98 रुपये ले रही है तो सूबा सरकार ने पेट्रोल पर 35.14 फीसद वैट लगा रखा है। यह टैक्स पड़ोसी राज्यों में सबसे अधिक है। इसमें कमी करके जनता को राहत दी जाए।

इसके अलावा उद्योगों को पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली देने का वादा किया था, इस पर करों का इतना बोझ लाद दिया कि छोटे उद्योगों को आठ रुपये प्रति यूनिट से अधिक रेट पर बिजली मिल रही है। कांग्रेस ने शगुन स्कीम में 51 हजार रुपये देने का वादा किया था, इसे भी पूरा नहीं किया गया है।

ढिल्लों ने कहा कि सूबे की मौजूदा कांग्रेस सरकार की नीतियों से समाज का हर वर्ग परेशान है। लोगों पर करों का बोझ बढ़ाया जा रहा है। कोरोना के कारण पहले ही लोगों की आर्थिकता पर चोट पड़ी है, सरकार राहत देने की बजाए नए नए कर लगा रही है। शिअद इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। जनता के हकों की लड़ाई सड़कों पर उतर कर लड़ी जाएगी।

chat bot
आपका साथी