आज दशहरा पर लुधियाना में 25 स्थानों पर शस्त्र पूजन कर स्थापना दिवस मना रहा आरएसएस

इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए आरएसएस ने कई जिलों में पथ संचलन न करने का फैसला लिया है। लुधियाना में भी इसका आयोजन नहीं होगा। जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रम भी अब मंडल स्तर पर हो रहे हैं। जिसमे तीन से चार शाखाओं के स्वयंसेवक आएंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 06:51 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 06:51 AM (IST)
आज दशहरा पर लुधियाना में 25 स्थानों पर शस्त्र पूजन कर स्थापना दिवस मना रहा आरएसएस
इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए आरएसएस ने कई जिलों में पथ संचलन न करने का फैसला लिया है।

लुधियाना, जेएनएन। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विजयदशमी के अवसर पर अपना स्थापना दिवस मनाएगा। आरएसएस के कार्यकर्ता स्थापना दिवस के मौके पर शाखा स्तर पर शस्त्र पूजन करेंगे। खास बात यह है संघ के कार्यकर्ता अपने पूरे गणवेश में आएंगे और कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस बार हर साल की तरह विजयदशमी के दिन जिला स्तर पर होने वाला पथ संचलन कार्यक्रम नही हो रहा। संघ ने कोविड के कारण इस बार पथ संचलन कार्यक्रम रद किया है। यही नही जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रम भी अब मंडल स्तर पर हो रहे हैं। जिसमे तीन से चार शाखाओं के स्वयंसेवक आएंगे।

लुधियाना जिले को आरएसएस ने चार जिलों में बांटा है। हर साल चार जगहों पर बड़े स्तर पर पथ संचलन और शस्त्र पूजन का कार्यक्रम होता था। हर जिले में हजारों की तादात में स्वयंसेवक शामिल होते थे। इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए आरएसएस ने कई जिलों में पथ संचलन न करने का फैसला लिया है।

जिला प्रमुख दलवीर नंदा ने बताया कि लुधियाना में 25 जगह पर शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कार्यक्रमों में स्वयंसेवक हर साल की तरह इस साल भी अपने गणवेश में शस्त्रों के साथ आएंगे। शस्त्र पूजन के साथ प्रार्थना होगी और कुछ अन्य गतिविधियां होंगी। नंदा ने बताया कि स्थापना दिवस कार्यक्रम में कोविड की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी