top menutop menutop menu

लूट की स्विफ्ट डिजायर कार और स्कूटी सहित लूटेरा काबू

लूट की स्विफ्ट डिजायर कार और स्कूटी सहित लूटेरा काबू
Publish Date:Mon, 10 Aug 2020 05:10 AM (IST) Author: Jagran

जागरण टीम, खन्ना दोराहा :

पायल पुलिस ने दोराहा और मलौद पुलिस के सहयोग से लुटेरा गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लूट की एक स्विफ्ट डिजायर कार, एक स्कूटी, एक देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद की है। आरोपित की पहचान जगदीप सिंह उर्फ नीटू निवासी गांव लसोई थाना सदर अहमदगढ़ के रूप में हुई है। जबकि उसका दूसरा साथी फरार है। एक अगस्त को थाना दोराहा पुलिस को दी शिकायत में पठानकोट जिले के थाना शाहपुर कंडी के गांव जुगियाल निवासी लखविदर सिंह बताया था कि एक एक्टिवा पर सवार दो व्यक्तियों ने उसे रिवाल्वर दिखा कर उसकी स्विफ्ट डिजायर कार छीन ली। डीएसपी पायल हरदीप सिंह चीमा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाकर मामले की जांच शुरू की थी।

कश्मीर गार्डन के पास लूटी थी कार

टैक्सी चालक लखविदर सिंह ने पुलिस को बताया था कि वह अपनी टैक्सी स्विफ्ट डिजायर कार से लखनऊ में सवारी छोड़ कर वापस पठानकोट लौट रहा था। इस दौरान जब वह जीटी रोड दोराहा पर कश्मीर गार्डन के पास पहुंचा तो उसने अपनी गाड़ी मेन रोड से उतारकर सर्विस लाइन पर लगाकर आराम करने लगा थोड़ी देर बाद दो व्यक्ति एक्टिवा पर आए और उसे गोली मारने की धमकी देकर कार छीनकर फरार हो गए थे। गुर्थली पुल के पास से पकड़ा गया आरोपित

डीएसपी पायल हरदीप सिंह चीमा क्राइम ने बताया कि इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने एसएचओ पायल करनैल सिंह थाना दोराहा के मुखी राव बरिदर सिंह और थाना मलौद के मुखी नवदीप सिंह की टीमें बनाकर मामले की जांच कर रही थी। इसबीच उन्हें रविवार को सूचना मिली कि आरोपित जगदीप सिंह छीनी हुई कार को नकली नंबर प्लेट लगाकर दीपनगर की तरफ से गुर्थली पुल से होकर दोराहा की ओर आ रहा है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर एएसआइ हरदम सिंह ने पुलिस पार्टी सहित गांव गुर्थली पुल पर चेकिग करनी शुरू कर दी। इस दौरान पीड़ित कार चालक ने लुटेरे को पहचान लिया। इसके बाद पुलिस ने तुरंत कार रोककर चालक को काबू कर लिया। लूट की कार सहित पकड़े व्यक्ति ने अपनी पहचान जगदीप सिंह उर्फ नीटू गांव लसोई थाना सदर अहमदगढ़ के रूप में बताया।

कार से बरामद हुई देसी पिस्तौल और कारतूस

डीएसपी ने बताया पुलिस को कार की तलाशी के दौरान कार में असली नंबर प्लेट बरामद हो गई और जगदीप सिंह की तलाशी के दौरान उससे देसी .315 बोर की पिस्टल व एक जिदा कारतूस बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने दीपा निवासी गांव लसोई के साथ मिलकर 31 जुलाई को गांव सेखा थाना मलौद से एक स्कूटी पीबी 13 ए जेड 688 चोरी की थी जिसको बरामद कर लिया गया है। इसके अलावा आरोपितों ने कार और स्कूटी चुराने में इस्तेमाल में की गई सफेद रंग की स्कूटी थाना अमरगढ़ जिला संगरूर इलाके से चुराई गई थी।

आरोपितों पर पहले से दर्ज हैं दो मामले

इसके अलावा दोषियों के खिलाफ पहले भी चोरी और असला एक्ट के दो मामले देहेलो थाना फतेहगढ़ में चल रहे हैं। पुलिस के मुताबिक ये कार लूटने के बाद किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। डीएसपी ने कहा कि आरोपित को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। कई और मामलों के खुलासे हो सकते हैं।

नशे का आदी है आरोपित

डीएसपी चीमा ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित नशे का आदी है और नशे की कमी को पूरा करने के लिए ही चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम देता था। नशे के लिए ही वह अपनी जमीन और घर भी बेच चुका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आरोपितों ने इससे पहले कितनी वारदातों को अंजाम दिया है। यह भी पता चला है कि आरोपित ने लव मैरीज की थी। उसकी पत्नी एक बूटीक चलाती है और वह अपने ससुराल वालों के घर में ही रहता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.