पंजाब के बठिंडा में दिनदहाड़े ज्वेलर की दुकान में गहनों की लूट, खरीदारी के बहाने पहुंचा था दंपती

पंजाब के बठिंडा में एक दंपती ज्वेलर की दुकान में खरीदारी के बहाने घुस गया। उसने गहने दिखाने को कहा। जब ज्वेलर उन्हें गहने दिखा रहा था तो इसी दौरान वह गहनों से भरा बाक्स लूटकर फरार हो गए।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 06:47 PM (IST)
पंजाब के बठिंडा में दिनदहाड़े ज्वेलर की दुकान में गहनों की लूट, खरीदारी के बहाने पहुंचा था दंपती
बठिंडा में लूट की घटना के बाद जांच करती पुलिस। जागरण

जेएनएन, बठिंडा। शहर के सबसे व्यस्त पोस्ट आफिस बाजार में शुक्रवार को दिनदहाड़े ज्वैलरी की दुकान में एक महिला व पुरुष ग्राहक बनकर आए और दुकानदार की आंखों में स्प्रे डालकर 8 लाख का सोना लूटकर फरार हो गए। थाना कोतवाली से 200 मीटर की दूरी पर हुई इस वारदात के बाद पूरे बाजार के दुकानदारों व व्यापारियों में दशहत का माहौल देखने को मिला।

जिस जगह पर वारदात हुई वहां से 50 मीटर की दूरी पर पीसीआर प्वाइंट है, जबकि 200 मीटर की दूरी पर थाना कोतवाली है। इसके बावजूद आरोपित दंपती पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल रहा। हालांकि, उक्त वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हुई है, जिसकी फुटेज हासिल कर पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

मौके पर पहुंची सीआइए वन की टीम के अलावा थाना कोतवाली पुलिस ने दुकान का जायजा लेकर जांच शुरू कर दी है। उधर, इस घटना के बाद व्यापारियों में रोष है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने आरोपितों को 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार नहीं किया गया तो सभी ज्वैलर्स व व्यापारी अपनी दुकानें बंद कर अनिश्तकाल के लिए रोष प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने मांग कि उक्त बाजार में पुलिस सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएं, ताकि व्यापारी बिना चिंता अपना कारोबार कर सके।

पहले बोले खरीदनी है सोने की चेन, जब दिखाने लगा तो स्प्रे डालकर छीना पैकेट

दरअसल,पोस्ट आफिस बाजार स्थित फैशन ज्वैलर्स के मालिक भीम सैन ने बताया कि हररोज की तरह वह शुक्रवार को अपनी ज्वैलर्स की दुकान पर बैठे हुए थे। शुक्रवार सुबह करीब पौने 12 बजे के एक महिला व एक पुरूष जो कि दिखने में दंपती दिखाई दे रहे थे। उनकी दुकान में आएं और सोने की चेन खरीदने के लिए बात कहीं। दुकानदार भीम सेन के अनुसार जब वह उक्त आरोपित दंपती को एक सोने की चेन दिखाई तो उन्होंने और डिजाइन की चेन दिखाने के लिए कहा। इसके बाद जब उसने अपने काउंटर में पड़े सोने के चेन से भरा लिफाफा बाहर निकालकर उन्हें चेन दिखाने लगे तो व्यक्ति ने जेब में रखे स्पे वाली शीशी निकालकर दुकानदार की आंखों में मारकर सोने की चेनों का पैकेट लूट लिया और एक्टिवा पर सवार होकर फरार हो गए।

दुकानदार के अनुसार पैकेट में करीब आठ सोने की चेन थी, जिनकी कीमत करीब आठ लाख रुपये है। वहीं घटना के बाद दुकानदार ने शोर मचाया, लेकिन इससे पहले आरोपित गलियों से होते फरार हो गए। थाना कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची व दुकानदार व कर्मियों के बयान लेकर बाजार में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रहे हैं। सीआइए वन के इंचार्ज इंस्पेक्टर राजिंदर कुमार ने कहा कि आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लूटा गया सोना बरामद कर लिया जाएगा।

व्यापारी बोले पहले था पीसीआर प्वाइंट, लेकिन अब गायब रहते हैं पुलिस कर्मी

वहीं घटना के बाद धोबी बाजार में समूह दुकानदारों में भारी रोष है। ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रधान द्रवजीत ठाकुर व पंजाब स्वर्णकार संघ के प्रदेश प्रधान करतार सिंह जौड़ा ने घटना पर चिंता जताते हुए जिला व पुलिस प्रशासन से मामले में जल्द कार्रवाई कर आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की। करतार जौड़ा ने चेतावनी दी कि पुलिस प्रशासन को 48 घंटे में आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया तो समूह दुकानदार रोष प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे।

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां बाजार में मंदी हैं, वहीं लाकडाउन व कोरोना के कारण कमाई के साधन बंद हो गए है। ऐसे में लूटपाट की वारदात व्यापारियों को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले तक धोबी बाजार की एंट्री व बाहर जाने के रास्ते में पुलिस सुरक्षा में तैनात रहती थी, लेकिन अब प्रशासन ने यहां से नाके हटा दिए, जिससे लूटपाट करने वाले असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान अमित कपूर ने कहा कि पुलिस बिना मास्क वालों को पकड़ने में जुटी हुई है, जबकि चोरों को नहीं। 100 कदम दूरी पर पुलिस स्टेशन है। व्यापारी तो पहले पहल से ही मंदी के कारण मरा झेल रहे है, ऐसे में दिनदिहाड़े ये हाल हे तो व्यापारी कहां पर जाए।

chat bot
आपका साथी