चोरी की बाइक पर फर्जी नंबर लगा लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन बदमाश काबू

चोरी के मोटरसाइकिल पर फर्जी नंबर लगाकर लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस की सीआईए-1 टीम ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से मोटरसाइकिल आठ मोबाइल फोन दो सोने की बालियां तथा लोहे का दातर बरामद हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:01 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:01 PM (IST)
चोरी की बाइक पर फर्जी नंबर लगा लूटपाट करने वाले गिरोह  के तीन बदमाश काबू
चोरी की बाइक पर फर्जी नंबर लगा लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन बदमाश काबू

जागरण संवाददाता, लुधियाना : चोरी के मोटरसाइकिल पर फर्जी नंबर लगाकर लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस की सीआईए-1 टीम ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से मोटरसाइकिल, आठ मोबाइल फोन, दो सोने की बालियां तथा लोहे का दातर बरामद हुआ। आरोपितों की पहचान गांव कासाबाद निवासी सिरजा, भट्टियां कालोनी निवासी शिवम पारचा उर्फ काका तथा गांव बहादर के निवासी गुरदीप सिंह उर्फ दीपा के रूप में हुई।

इंस्पेक्टर हरमिदर सिंह ने बताया कि पुलिस को सोमवार शाम सूचना मिली थी कि इन लोगों ने एक गिरोह बना रखा है। उनके पास चोरी का एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल है। इस पर उन लोगों ने फर्जी नंबर पीबी 37ई 1901 लगा रखा है। उसी पर सवार होकर तीनों लूटपाट की वारदातें करते हैं। यह लोग प्रवासी मजदूरों व राहगीरों को दातर से हमला करने का डरावा देते हैं। उसके बाद उन्हें लूटकर फरार हो जाते हैं। तीनों उसी बाइक पर सवार होकर शहर की और जाने वाले हैं। सूचना के आधार पर जीटी रोड भट्टियां कट के पास की गई नाकाबंदी के दौरान तीनों को काबू कर लिया गया। मौके पर उनसे मोटरसाइकिल व तीन मोबाइल फोन मिले। आरोपितों पर थाना सलेम टाबरी में केस दर्ज करके मंगलवार उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से 3 दिन का रिमांड हासिल करके जब पूछताछ की गई तो उनकी निशानदेही पर अन्य मोबाइल फोन व सोने की बालियां बरामद की गईं। हरमिदर सिंह ने कहा कि गिरोह के पकड़े जाने से थाना मोती नगर, डिवीजन नंबर सात, फोकल प्वाइंट, जमालपुर तथा दरेसी के इलाकों में हुई लूटपाट की सात वारदातें हल हो गई हैं।

तीनों चोर पांचवीं पास और नशे के आदी हैं

पकड़ा गया आरोपित सिरजा (27) शादीशुदा व पांवचीं पास है। उसके खिलाफ पहले भी लूटपाट के दो मामले थाना सलेम टाबरी व दुगरी में दर्ज हैं। वो फरवरी 2021 में सेंट्रल जेल से जमानत पर छूट कर आया है। थाना दुगरी में दर्ज एक मामले में अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है। शिवम पारचा (19) भी पांचवीं पास है। उस पर थाना सलेम टाबरी और बस्ती जोधेवाल में पहले से दो केस दर्ज है। वो मार्च 2021 में सेंट्रल जेल से छूट कर आया है। गुरदीप सिंह (27) भी पांचवीं पास है। उसके खिलाफ पहले कोई मामला दर्ज नहीं है। तीनों नशा करने के आदी हैं। नशे की पूर्ति के लिए ही वो वारदातें करते थे।

chat bot
आपका साथी