बादल परिवार की जब्त बसाें काे छाेड़ने के आदेश पर हंगामा, बठिंडा में राेडवेज मुलाजिमाें ने किया बस स्टैंड जाम

पंजाब एंड हरियाणा हाई काेर्ट के आदेश पर बादल परिवार के स्वामित्व वाली आर्बिट कंपनी की जब्त बसाें काे छाेड़ने के आदेश के बाद बठिंडा में जमकर हंगामा हुआ। रोडवेज के मुलाजिमों ने बुधवार काे बस स्टैंड जाम कर दिया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 12:49 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 02:57 PM (IST)
बादल परिवार की जब्त बसाें काे छाेड़ने के आदेश पर हंगामा, बठिंडा में राेडवेज मुलाजिमाें ने किया बस स्टैंड जाम
बठिंडा बस स्टैंड जाम करते राेडवेज मुलाजिम। (जागरण)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। बादल परिवार के स्वामित्व वाली आर्बिट कंपनी की जब्त बसाें काे छाेड़ने के आदेश के बाद बठिंडा में जमकर हंगामा हुआ। रोडवेज के मुलाजिमों ने बुधवार काे बस स्टैंड जाम कर दिया। गाैरतलब है कि टैक्स नहीं भरने के चलते आर्बिट कंपनी की बसाें काे जब्त कर लिया गया था। यह कार्रवाई ट्रांसपाेर्ट मंत्री राजा वडिंग के आदेश पर की गई थी।

बठिंडा बस स्टैंड जाम करते पंजाब राेडवेज के मुलाजिम। (जागरण)

एक दिन पहले पंजाब एंड हरियाणा हाई काेर्ट की ओर से ऑर्बिट कंपनी की जब्त बसों को एक घंटे में छोड़ने के आदेश जारी किया गया था। इसके विराेध में धरना लगाया गया। मुलाजिमाें ने कहा कि पक्के होने के लिए वह हाई कोर्ट से केस भी जीत चुके हैं लेकिन इसके बाद भी इसको लागू नहीं किया गया। हालांकि हाई कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि जब पहले किस्तों में टैक्स भरे जाने की अनुमति दी जा चुकी थी तो याचिकाकर्ता कंपनी को सूचित किए यह अनुमति वापस कैसे ली गई।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में नगर निगम का सफाई कर्मचारी हेरोइन सप्लाई करते धराया, एंटी नारकोटिक्स सेल ने पिस्टल समेत किया गिरफ्तार

परिवहन मंत्री राजा वड़िंग काे बड़ा झटका

हाई कोर्ट के इस फैसले को परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि राजा वडिंग टैक्स न जमा करवाने वाली बसों व आर्बिट एविएशन के जरिये सुखबीर सिंह बादल पर लगातार हमले कर रहे थे। इससे पहले सोमवार को भी हाई कोर्ट ने टैक्स न भरने पर न्यू दीप बस सर्विस का परमिट रद करने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब सरकार और परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा व¨ड़ग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

यह भी पढ़ें-पंजाब के लोगों के लिए राहत की खबर, आज से घटी हुई दर पर आएगा बिजली का बिल

chat bot
आपका साथी