न्यू गीता कॉलोनी की सड़क का चेयरमैन दाखा ने किया उद्घाटन

जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन व पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा ने पूर्व पार्षद कर्मजीत सिंह कैंथ के साथ न्यू गीता कॉलोनी में करवाए गए विकास कार्यों का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 03:45 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 03:45 AM (IST)
न्यू गीता कॉलोनी की सड़क का चेयरमैन दाखा ने किया उद्घाटन
न्यू गीता कॉलोनी की सड़क का चेयरमैन दाखा ने किया उद्घाटन

संवाद सहयोगी, जगराओं : जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन व पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा ने पूर्व पार्षद कर्मजीत सिंह कैंथ के साथ न्यू गीता कॉलोनी में करवाए गए विकास कार्यों का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद करमजीत सिंह कैंथ ने कहा कि पिछले लंबे समय से उनके वार्ड नंबर 18 की न्यू गीता कॉलोनी की सड़कों की हालत नाजुक बनी हुई थी, जिसका 23 लाख 56 हजार रुपये की लागत से पूरी कॉलोनी में सभी सड़कों पर इंटरलॉकिग टाइल लगाकर दोनों साइड बरसाती पानी की निकासी के लिए चेंबर बना कर हमने अपना वादा पूरा किया है। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस प्रधान रविंदर कुमार सभरवाल, ठेकेदार इंद्रजीत कक्कड़, ठेकेदार रिकू, प्रिंसिपल चरणजीत सिंह भंडारी, दीपेंद्र सिंह भंडारी, अनमोल गुप्ता ,युवा कांग्रेसी नेता मनी गर्ग, कुलदीप सिंह, दीपक शर्मा और संजय अरोड़ा आदि उपस्थित थे।

पराली जलाने पर डीसी ने लगाई पाबंदी, होगी सख्त कार्रवाई जागरण संवाददाता, लुधियाना : डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने 30 नवंबर तक पराली जलाने पर पाबंदी के आदेश जारी किए हैं।

डीसी ने बताया कि धारा 144 के तहत इसका सख्ती से पालन किया जाएगा। आमतौर पर फसल की कटाई कंबाइन द्वारा रात को की जाती है। इस पर भी पूर्ण पाबंदी रहेगी। अक्सर देखा गया है कि कंबाइन से काटी गई फसल के अवशेष को किसान जला देते हैं। जिससे पर्यावरण संतुलन तो बिगड़ता ही है वहीं आसपास की फसल, घर, वृक्ष, पशु इत्यादि को आग लगने का खतरा बना रहता है। इससे तभी बचाव हो सकता है अगर किसान पराली को जलाना छोड़ दे। वरिदर शर्मा ने कहा कि देश में आक्सीजन लेवल कम होना बड़ी समस्या बन रहा है। ऐसे में पराली जलने से इन मरीजों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है। इसलिए जिस भी व्यक्ति ने पराली जलाई उस पर जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।

chat bot
आपका साथी