Congress Workers Bus Accident in Punjab : सिद्धू की ताजपोशी में जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस पंजाब रोडवेज की बस से टकराई, 3 की मौत

Bus Accident in Punjab नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होने चंडीगढ़ जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मिनी बस सामने से आ रही यात्री बस से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि तीन लोगों मौके पर ही मौत हो गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:45 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 01:32 PM (IST)
Congress Workers Bus Accident in Punjab : सिद्धू की ताजपोशी में जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस पंजाब रोडवेज की बस से टकराई, 3 की मौत
मोगा में दो बसों की आमने-सामने हुई भीषण टक्कर।

जागरण संवाददाता, मोगा। Bus Accident in Punjab : नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होने चंडीगढ़ जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मिनी बस सामने से आ रही पंजाब रोडवेज की बस से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 37 लोग गंभीर घायल हैं व 9 की कंडीशन सीरियस है। उन्हें डीएमसी एवं फरीदकोट मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है। यात्री बस मोगा से अमृतसर जा रही थी। जानकारी के अनुसार मोगा से शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे कांग्रेस के कार्यकर्ता मिनी बस के माध्यम से चंडीगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी समारोह के लिए जा रहे थे। मिनी बस जनेर के निकट अचानक लिंक रोड से निकलकर हाईवे पर आई तो सामने से मोगा से अमृतसर जा रही पंजाब रोडवेज की बस के साथ मिनी बस की सीधी भिड़त हो गई।

हादसा इतना भयंकर था कि प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दोनों बसों के चालकों की मौके पर ही मौत हो गई। चीख पुकार सुनने के बाद आसपास के गांव के लोग बड़ी संख्या में मदद के लिए पहुंच गए थे, उन्होंने दोनों बसों में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया। हादसे के महज 30-40 मिनट के बाद ही एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई थीं, तत्काल एम्बुलेंस के माध्यम से घायलों को मथुरादास सिविल अस्पताल लाना शुरू कर दिया था। एसएमओ डा. सुखप्रीत बराड़ ने आपात संदेश देकर सभी चिकित्सकों को इमरजेंसी बुला लिया था, अस्पताल की ड्यूटी पर दूसरे विभागों में मौजूद पैरा मेडिकल स्टाफ भी तत्काल इमरजेंसी पहुंचकर घायलों के उपचार में जुट गया था। निजी अस्पताल के चिकित्सकों को सिविल अस्पताल में बुला लिया गया है। दोनों ही बसों में सवार लोग ज्यादा घायल हुए हैं।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर जताया दुख

वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मोगा में बस दुर्घटना को लेकर दुख जताया है। उन्होंने डीसी मोगा को सभी घायलों को तुरंत पूरा इलाज मुहैया कराने और सरकार को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी