पंजाब में कल से 3 दिन की सामूहिक छुट्टी पर रहेंगे रेवेन्यू अफसर, कामकाज रहेगा ठप

रेवेन्यू अफसरों के हड़ताल पर जाने के कारण पिछले चार दिन से सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में रजिस्ट्रियां व सेल डीड रजिस्टर्ड नहीं हो रही। इसके अलावा सेवा केंद्रों के जरिए बनने वाले कई तरह के दस्तावेज भी तहसीलदार और नायब तहसीलदार जारी नहीं कर रहे हैं।

Vipin KumarSat, 27 Nov 2021 04:51 PM (IST)
पंजाब में अगले तीन दिन सामूहिक छुट्टी पर रहेंगे रेवेन्यू अफसर। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। होशियारपुर में विजिलेंस ने नायब तहसीलदार व रजिस्ट्री क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। नायब तहसीलदार व क्लर्क की गिरफ्तारी के विराेध में रेवेन्यू अफसर, पटवारी, कानूनगो व डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन हड़ताल पर है। हड़ताल का पंजाब सरकार पर कोई असर नहीं हुआ तो अब रेवेन्यू अफसरों ने 29 नवंबर से एक दिसंबर तक सामूहिक छुट्टी लेकर हड़ताल पर रहने का फैसला किया है। अफसरों के इस एलान से आम लोगों के साथ साथ सरकार की मुश्किलें भी बढ़ सकती है।

रेवेन्यू अफसरों के हड़ताल पर जाने के कारण पिछले चार दिन से सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में रजिस्ट्रियां व सेल डीड रजिस्टर्ड नहीं हो रही। इसके अलावा सेवा केंद्रों के जरिये बनने वाले कई तरह के दस्तावेज भी तहसीलदार और नायब तहसीलदार जारी नहीं कर रहे हैं। जिसकी वजह से लोगों के काम अटक गए हैं। आने वाले तीन वर्किंग डे में फिर से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें-CM चरणजीत चन्नी के बरनाला दाैरे से पहले हंगामा, पेट्रोल की बोतल लेकर टंकी पर चढ़ा कांट्रैक्ट टीचर

विजिलेंस के अफसराें पर फर्जी कार्रवाई करने का आराेप

लुधियाना में रोजाना 400 से ज्यादा लोग रजिस्ट्रियां करवाते हैं जबकि अलग-अलग सेवा केंद्रों के जरिये एक हजार के करीब आवेदन आते हैं। जो हड़ताल के कारण प्रभावित हो रहे हैं। रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन पंजाब के प्रधान गुरदेव सिंह धम ने अफसरों व अपने सहयोगी कर्मचारियों से अपील की है कि इस हड़ताल में साथ दें ताकि सरकार भविष्य में सरकारी कर्मचारियों को तंग न करे। उन्होंने कहा कि विजिलेंस के अफसर जानबूझकर इस तरह की फर्जी कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने भी हड़ताल को गंभीरता से नहीं लिया इसलिए तीन दिन की हड़ताल बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि 29 को मोहाली में शांतिपूर्ण तरीके से धरना दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Jagran Impact: बठिंडा की नसीब काैर का जागा 'नसीब', एमबीबीएस में ले सकेंगी दाखिला; पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी चन्नी सरकार

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.