एसडीएम राम ¨सह ने जगराओं में किया ध्वजारोहण

गणतंत्र दिवस पर जगराओं में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) में कार्यक्रम आयोजित किया। तहसील स्तरीय समारोह में इस बार पंजाब सरकार की ओर से एसडीएम राम ¨सह ने सुबह 10 बजे राष्ट्रीय ध्वज लहराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Jan 2019 06:35 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jan 2019 06:35 PM (IST)
एसडीएम राम ¨सह ने जगराओं में किया ध्वजारोहण
एसडीएम राम ¨सह ने जगराओं में किया ध्वजारोहण

संवाद सहयोगी, जगराओं : गणतंत्र दिवस पर जगराओं में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) में कार्यक्रम आयोजित किया। तहसील स्तरीय समारोह में इस बार पंजाब सरकार की ओर से एसडीएम राम ¨सह ने सुबह 10 बजे राष्ट्रीय ध्वज लहराया। उन्होंने कहा कि भारत को आजाद करवाने के लिए पंजाबियों ने अहम भूमिका अदा की। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में अंग्रेजी साम्राज्य के खिलाफ सतगुरु राम ¨सह जी के नेतृत्व में अंग्रेजों के खिलाफ कूका लहर शुरू की थी। पंजाब के महान क्रांतिकारी लाला लाजपतराय, करतार ¨सह सराभा, भगत ¨सह, राजगुरु, सुखदेव, ऊधम ¨सह तथा मदन लाल ढींगरा आदि ने आजादी में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि 1950 में आज के दिन संविधान लागू किया गया था इसलिए यह दिन हमारे लिए बहुत गर्व का दिन है। उन्होंने पंजाब पुलिस, होम गार्ड, एनसीसी द्वारा की गई परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। विभिन्न 15 स्कूलों बच्चे बैंड लेकर परेड के साथ चले। इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया और जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें और दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरित किए। विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने देशभक्ति के रंग में रंगा सभ्याचारक प्रोग्राम पेश किया। मंच संचालन कैप्टन नरेश वर्मा ने किया। इस मौके पर जज प्रदीप ¨सघाल, जज करनवीर ¨सह मज्जू, जज श¨मदरपाल ¨सह, एसपी गुरदीप ¨सह, तहसीलदार जो¨गदर ¨सह, नगर कौंसिल प्रधान चरनजीत कौर कल्याण, कैप्टन नरेश वर्मा, गुरमीत ¨सह मिरचा, ईओ अम¨रदर ¨सह व क्षेत्र से अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

-------------

गुरप्रीत का गणतंत्र दिवस पर हुआ विशेष सम्मान

फोटो-3

सिविल अस्पताल जगराओं में शानदार सेहत सेवाएं प्रदान कर रहे एसएमओ डॉ सुखजीवन कक्कड़ को शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी की ओर से 26 जनवरी को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। इसी के साथ जगराओं में तहसील स्तर के कार्यक्रम में सिविल अस्पताल में पिछले लंबे समंय से सेवाएं निभा रहे अधिकारी गुरप्रीत ¨सह सग्गू और जसपाल ¨सह माणूके एमसीटी को इस बार 70वें गणतंत्र दिवस पर सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में विशेष तौर पर समारोह में पहुंचे। मुख्यातिथि एसडीएम राम ¨सह, जज प्रदीप ¨सघाल, जज करनवीर ¨सह मज्जू, जज श¨मदरपाल ¨सह ने उन्हें सम्मानित किया। गौरतलब है कि सिविल अस्पताल जगराओं पंजाब में चल रहे कायाकल्प कार्यक्रम में वर्ष 2016 से लगातार इनाम प्राप्त कर रहा है।

-------

बीबीएसबी कॉन्वेंट स्कूल में शहीदों को किया नमन

बीबीएसबी कॉन्वेंट स्कूल सिधवां बेट में ¨प्रसिपल अनीता कुमारी की अगुवाई में गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस मौके बच्चों ने स्कूल को तिरंगे के रंग में रंगा और पेश किए गए। इस मौके ध्वजारोहण की रस्म स्कूल कमेटी के चेयरमैन सतीश कालड़ा, प्रधान र¨जदर बावा, वाइस चेयरमैन हरकृष्ण भगवान दास बावा, मैने¨जग डायरेक्टर शाम सुंदर भारद्वाज, वाइस प्रधान सनी अरोड़ा और ¨प्रसिपल अनीता कुमारी ने निभाई। स्कूल कमेटी के चेयरमैन सतीश कालड़ा ने देश की आजादी के लिए अपना जीवन कुर्बान करने वाले महान शहीदों को याद किया।

chat bot
आपका साथी