Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में शनिवार काे आंधी-बारिश के बाद गर्मी से राहत, जानें कैसा रहेगा दाे दिन माैसम

Weather Forecast Ludhiana मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज दिन भर तेज हवाएं चलेंगी। शाम को फिर से बादल लौट सकते हैं और बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अलावा सोमवार को कई जिलों में बारिश और कई जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 09:32 AM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 10:52 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में शनिवार काे आंधी-बारिश के बाद गर्मी से राहत, जानें कैसा रहेगा दाे दिन माैसम
रविवार को भी मौसम मिजाज नरम रहा। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana: शहर में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से शनिवार रात्रि आंधी बारिश ने दस्तक दी थी। देर रात्रि तक बारिश रुक रुक कर जारी रही। वहीं रविवार को भी मौसम मिजाज नरम रहा। सुबह से ही तेज हवाएं चल रही और धूप के तेवर भी दूसरे दिनों की तरह नही दिखे, जिससे लोगों ने गर्मी से थोड़ी राहत महसूस की। सुबह 8 बजे पारा 28 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज दिन भर तेज हवाएं चलेंगी। शाम को फिर से बादल लौट सकते हैं और बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अलावा सोमवार को कई जिलों में बारिश और कई जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। पंजाब में अगले दाे दिन में माैसम में बदलाव के आसार नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-कैबिनेट मंत्री आशु की दो टूक: पब्लिक परेशान हुई तो निगम अधिकारी भी चैन से नहीं बैठ पाएंगे

चंडीगढ़ में भी शनिवार रात को तूफान

इसके अलावा चंडीगढ़ में भी शनिवार रात को लाेगाें काे भीषण गर्मी से आखिरकार राहत मिली। रात 10:30 बजे के करीब 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान में आधे से ज्यादा शहर की बिजली गुल रही। तूफान के आने से कई जगहों पर संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा।

सेहत को बिगाड़ सकती है लू

लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह ग्यारह से शाम चार बजे तक धूप से बचाव करें। तरल पदार्थो का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है।

यह भी पढ़ें-कपड़ा व्यापारी से लूट के मामले में गैंगस्टर तेजा नामजद, दो दिन के प्राेडक्शन वारंट पर लाई लुधियाना पुलिस

chat bot
आपका साथी