जगराओं में पैसे लेकर नहीं कराई कोठी की रजिस्ट्री, पति-पत्नी व बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

जगराओं में कोठी और प्लाट का सौदा करके पूरी पेमेंट लेने के बाद भी रजिस्ट्री ना करवाने के आरोप में पति पत्नी और बेटे के खिलाफ थाना रायकोट सिटी में धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। एएसआई ल

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 01:59 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 01:59 PM (IST)
जगराओं में पैसे लेकर नहीं कराई कोठी की रजिस्ट्री, पति-पत्नी व बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
जगराओं में पैसे लेकर कोठी की रजिस्ट्री नहीं करने पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

संवाद सहयोगी, जगराओं। जगराओं में कोठी और प्लाट का सौदा करके पूरी पेमेंट लेने के बाद भी रजिस्ट्री ना करवाने के आरोप में पति, पत्नी और बेटे के खिलाफ थाना रायकोट सिटी में धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। एएसआई लखबीर सिंह ने बताया कि चमकौर सिंह गिल निवासी सामने म्युनिसिपल कमेटी रायकोट ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया की राहुल जैन, उसके पिता सुशील जैन और मां कुसम जैन निवासी पंचशील विहार नजदीक मांगट रिजॉर्ट बड़ेबाल अवाना लुधियाना ने चमकौर सिंह के साथ अपनी कोठी  बाड़ेवाल अवाना लुधियाना का इकरारनामा, सौदा करके विभिन्न तिथियों में 48 लाख 86 हजार रुपए लिए थे और गांव टूसा में 4000 वर्ग गज के प्लाट की 88 लाख रुपए पूरी फाइनल पेमेंट की रसीद हासिल की थी। जिसके बाद रजिस्ट्री करवाने का समय तय किया गया था। इन्होंने उसे रजिस्ट्री नहीं करवाई और बार-बार जुबानी तौर पर रजिस्ट्री करवाने की तारीख बदलते रहे। इस शिकायत की पड़ताल के बाद राहुल जैन, उसके पिता सुशील जैन और माता कुसुम जैन के खिलाफ थाना रायकोट में धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दड़ा सट्टा लगाते दो गिरफ्तार

थाना मोती नगर की पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में दड़ा सट्टा लगाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से बरामद नगदी कब्जे में लेकर आरोपितों के खिलाफ गैंबलिंग एक्ट के तहत मामले दर्ज कर लिए हैं। पहले मामले में आरके रोड के नजदीक गली में दड़ा सट्टा लगा रहे जनकपुरी निवासी नरेश कुमार के खिलाफ थाना मोती नगर की पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मौके से उन्हें 21400 रुपए, एक गत्ता व  एक पेन भी बरामद हुआ है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं एक अन्य मामले में थाना मोती नगर की पुलिस ने दड़ा सट्टा लगाते ताजपुर रोड निवासी मुनीष कुमार को गिरफ्तार किया है। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपित ओसवाल रोड पर अपनी दुकान के बाहर दड़ा सट्टा लगा रहा है। पुलिस ने मौके पर जाकर रेड की और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। मौके से एक पेन, एक गत्ता व 1880 रुपए की नगदी भी बरामद हुई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी