Meritorious Schools Admission: मेरोटिरयस स्कूलों में दाखिला लेने वालाें के लिए जरूरी खबर, जानें कब बंद हाेगी रजिस्ट्रेशन

Meritorious Schools Admission राज्य में चल रहे दस मेरिटोरियस स्कूलों के लिए करीब 20000 विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं और यह संख्या वीरवार शाम तक और बढ़ने की उम्मीद है। मेरोटिरयस स्कूलों में कक्षा 11वीं व 12वीं के लिए विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 09:22 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 09:22 AM (IST)
Meritorious Schools Admission: मेरोटिरयस स्कूलों में दाखिला लेने वालाें के लिए जरूरी खबर, जानें कब बंद हाेगी रजिस्ट्रेशन
मेरिटोरियस स्कूल्स में यदि आप दाखिला चाहते हैं तो वीरवार काे अंतिम मौका मिल रहा है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Meritorious Schools Admission: मेरिटोरियस स्कूल्स में यदि आप दाखिला चाहते हैं तो वीरवार काे अंतिम मौका मिल रहा है। शाम पांच बजे के बाद रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बंद होने जा रहा है। द सोसायटी फार प्रमोशन आफ क्वालिटी एजुकेशन फार वूअर एंड मेरिटोरियस स्टूडेंटस आफ पंजाब की ओर से चलाए जा रहे मेरोटिरयस स्कूलों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस मार्च माह के बाद से शुरू हुआ था जोकि आज बंद हो जाएगा।

अब तक मिले आंकड़ों के अनुसार राज्य में चल रहे दस मेरिटोरियस स्कूलों के लिए करीब 20,000 विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं और यह संख्या वीरवार शाम तक और बढ़ने की उम्मीद है। मेरोटिरयस स्कूलों में कक्षा 11वीं व 12वीं के लिए विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं। इससे पहले रजिस्ट्रेशन की अवधि 30 जून तक थी जिसे बढ़ाकर 15 जुलाई किया गया था। इस समय कोई भी विद्यार्थी किसी भी जिले में चल रहे मेरिटोरियस स्कूल में दाखिले के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अगस्त माह में कामन एंट्रेंस एग्जाम(सीईटी) होने जा रहा है जिसे पास करने के बाद विद्यार्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी और उन्हें तय स्कूल व सीटों के मद्देनजर दाखिला दिया जाएगा। राज्य में इस समय 10 मेरिटोरियस स्कूल हैं जोकि लुधियाना, बठिंडा, जालंधर, अमृतसर, मोहाली, फिरोजपुर, पटियाला, संगरूर, गुरदासपुर, तथा तलवाड़ा में हैं। मेरिटोरियस स्कूलों में 11वीं और 12वीं के लिए कुल 4600 सीटें हैं।

बढ़ सकती है रजिस्ट्रेशन की तिथि

पंजाब मेरिटोरियस स्कूल्स के एसिसटेंट प्रोजेक्ट डायरेक्टर इंद्रपाल सिंह मल्होत्रा के अनुसार मेरिटोरियस स्कूलों में रजिस्ट्रेशन की तिथि वीरवार शाम पांच बजे बंद हो रही है लेकिन इस तिथि को और भी बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इससे पहले रजिस्ट्रेशन की तिथि 30 जून से 15 जुलाई तक की गई थी। अब तक 10 मेरिटोरियस स्कूलों के लिए 20 हजार विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं जोकि वीरवार शाम तक और भी बढ़ जाएगी।

chat bot
आपका साथी