Traffic Awareness Camp: ​​​​​लुधियाना में जागरूकता कैंप, ट्रैफिक नियमों का पालन करने से हादसाें से हाेगा बचाव

रेड स्वास्तिक सोसाइटी पंजाब शाखा की ओर से लुधियाना के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल समिट्री रोड सिविल लाइन में ट्रैफिक नियमों की जानकारी के लिए जागरूकता कैंप लगाया गया।स्कूल प्रिंसिपल तसकीन अख्तर ने कैंप का उद्घाटन किया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 01:22 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 01:22 PM (IST)
Traffic Awareness Camp: ​​​​​लुधियाना में जागरूकता कैंप, ट्रैफिक नियमों का पालन करने से हादसाें से हाेगा बचाव
लुधियाना के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल समिट्री रोड सिविल लाइन में ट्रैफिक जागरूकता कैंप लगाया गया।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। रेड स्वास्तिक सोसाइटी पंजाब शाखा की ओर से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल समिट्री रोड सिविल लाइन में ट्रैफिक नियमों की जानकारी के लिए जागरूकता कैंप लगाया गया।स्कूल प्रिंसिपल तसकीन अख्तर ने कैंप का उद्घाटन किया। कैंप में ट्रैफिक एजुकेशन सेल से जसबीर सिंह ने बच्चों और स्कूली स्टाफ को ट्रैफिक नियमों व संकेतों के बारे में बताया। जसबीर सिंह ने बताया कि बच्चा हो या बड़ा ट्रैफिक नियमों की जानकारी सभी के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमेशा फुटपाथ पर चलना चलिए, जहां फुटपाथ नहीं है, वहां पर आप सड़क के एकदम बताएं तरफ चलें।

सड़क पर धीरज न खाेएं व सड़क पर दौड़ न लगाएं। आजकल छोटे बच्चे भी ड्राइविंग कर रहे हैं, जिन्हें न तो यातायात नियमों की समझ होती है और न ही वह इसका पालन करना चाहते हैं। ऐसे में अंडर एज ड्राइविंग नहीं करनी चाहिए। ड्राइविंग करते समय किसी से भी रेस न लगाएं, यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि अगर कोई आपसे आगे निकल गया, तो आप भी उससे आगे निकलें और इसके लिए यातायात नियमों को तोड़े। लगातार हार्न न बजाएं। चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लाइटों पर लाल लाइट जलती हुई नजर आए, तो वहां रूकना चाहिए।

यह भी पढ़ें-लुधियाना पहुंची मेधा पाटकर ने सरकार पर साधा निशाना, बाेली-केंद्र सरकार को भेजेंगे सतलुज में प्रदूषण की रिपोर्ट

कैंप में 200 के करीब बच्चे रहे माैजूद

पीली लाइट हो तो चलने के लिए तैयार हो जाना चाहिए, जबकि हरी लाइट होने पर ही वाहन को आगे बढ़ाना चाहिए। हमेशा सुरक्षित स्थान से ही सड़क काे पार करें। उन्होंने कहा कि यदि ट्रैफिक नियमों का पालन सही तरह से किया जाए, तो हादसों को रोका जा सकता है। कैंप में 200 के करीब बच्चे मौजूद थे। इस दौरान सोसाइटी के चीफ कोआर्डिनेटर हिमांशु रंजन, ज्वाइंट सेक्रेटरी जिंदर सिंह उपस्थित हुए।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: सीएम चन्नी और नवजोत सिद्धू कांग्रेस वर्करों को करेंगे बूस्ट, लुधियाना में एक मंच पर होंगे साथ

chat bot
आपका साथी