लुधियाना में बारिश से उखड़ी नई बन रही रानी झांसी रोड, निगम ने सुबह ही रुकवाया काम

लुधियाना में रानी झांसी रोड बनने के साथ ही बिखरने लगी है। नगर निगम ने शनिवार शाम को सड़क बनानी शुरू की थी। बारिश के कारण सड़क टूटने लग गई है। नगर निगम ने टाइल लगाने का ठेका 2 करोड़ रुपये में दिया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:38 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:38 AM (IST)
लुधियाना में बारिश से उखड़ी नई बन रही रानी झांसी रोड, निगम ने सुबह ही रुकवाया काम
लुधियाना में बारिश के बाद उखड़ी रानी झांसी रोड।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में रानी झांसी रोड बनने के साथ ही बिखरने लगी है। नगर निगम ने शनिवार शाम को सड़क बनानी शुरू की और देर रात हुई बारिश के बाद सड़क टूटने लग गई। रविवार दोपहर तक सड़क पर बजरी बिखर गई। वहीं निगम ने रविवार सुबह ही काम रुकवा दिया और ठेकेदार को पहले सड़क ठीक करने को कह दिया।

बता दें कि नगर निगम ने फव्वारा चौक से घुमार मंडी तक सड़क बनाने, सीवरेज डालने व किनारे पर टाइल लगाने का ठेका 2 करोड़ रुपये में दिया है। स्टार्म सीवरेज डालने के बाद ठेकेदार ने सड़क के दोनों किनारों पर इंटरलॉकिंग टाइल्स लगा दी और उसके बाद सड़क पर प्रीमिक्स डालने का काम शुरू किया था । कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, पार्षद नरिंदर शर्मा ने शनिवार को लुक बिछाने के काम का उदघाटन किया था। लुक सेट ही नही हुई कि रात को बारिश हो गयी। ठेकेदार ने फब्बारा चौक से पीडब्ल्यूडी कंपलेक्स तक 300 मीटर सड़क के एक हिस्से का निर्माण किया था। सड़क भी करने की वजह से रविवार को पूरे दिन काम नहीं किया गया क्योंकि मौसम विभाग में रविवार को बारिश की संभावना जताई थी।

यह भी पढ़ें- लुधियाना के स्कूल में मनरेगा मजदूरों को खुदाई करते मिले 200 कारतूस, पुलिस बता रही कबाड़ियों से नाता

नगर निगम के एक्सईएन रमन कौशल ने बताया कि बारिश के कारण यह समस्या पैदा हुई है। ठेकेदार को दोबारा सड़क बनाने को कह दिया है। उन्होंने कहा क्वालिटी को लेकर कोई ढिलाई नही है क्योंकि लुक का काम शुरू करने से पहले जांच की गई थी। रमन कौशल ने बताया कि सड़क को रिपेयर करने व आगे बनाने का काम आज से शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: नरमे की खराब फसल का मुआवजा लेने काे सड़काें पर उतरेंगे किसान, कल से बठिंडा में लगाएंगे पक्का माेर्चा

chat bot
आपका साथी