Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप निकलने से माैसम में गर्माहट, कल से बारिश के आसार

Weather Forecast Ludhiana मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस बार मानसून की विदाई अक्टूबर में होगी। सितंबर के अंत तक बारिशें जारी रहेंगी। जिससे किसानों की मुश्किलें बढ़ सकती है। शहर में सोमवार को भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:58 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में तेज धूप निकलने से माैसम में गर्माहट, कल से बारिश के आसार
शहर में सोमवार को भारी बारिश का पूर्वानुमान है। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में रविवार सुबह भी तेज धूप निकली। धूप तीखी होने से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। सुबह पारा भी 28 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि धूप के बीच हवाएं चल रही थी, जिससे गर्मी की चुभन अधिक महसूस नहीं हो रही थी। वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दोपहर दो बजे के बाद शहर में मौसम बदलेगा। शहर में कहीं-कहीं बादल छाए रह सकते हैं। वहीं शाम को तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही सोमवार को भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ें-Vegetables Prices Hike: डबल रेट पर बिक रहीं सब्जियां, लुधियाना मंडी में पालक 50 रुपये किलो; जानें कारण

मानसून काफी लंबे समय तक ठहरा

मंगलवार को भी बादल छाए रह सकते है। गौर हो कि इस बार मानसून काफी लंबे समय तक ठहरा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस बार मानसून की विदाई अक्टूबर में होगी। सितंबर के अंत तक बारिशें जारी रहेंगी। जिससे किसानों की मुश्किलें बढ़ सकती है। क्योंकि सितंबर के आखिरी सप्ताह से धान की कटाई शुरु हो जाती है, जो कि अक्टूबर तक चलती है। ऐसे में अगर बारिश होती हैं तो धान की कटाई प्रभावित होगी। इसके अलावा किसानाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें-MBBS fees Hike: पंजाब के निजी मेडिकल और डेंटल कालेजों में MBBS की फीस 5 फीसद बढ़ाई, जानें कारण

सितंबर के आखिरी सप्ताह तक मानसून रहेगा सक्रिय

बता दें कि पूर्व के वर्षों में मानसून की विदाई 15 सितंबर तक हो जाती है, लेकिन इस बार मानसून लंबा चल रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस साल सितंबर के आखिरी सप्ताह तक मानसून सक्रिय रहेगा। जिसकी वजह से अभी आने वाले दिनों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें-पंजाब के नए CM से लुधियाना की इंडस्ट्री काे उम्मीद, पांच रुपये यूनिट बिजली का वायदा जल्द पूरा करे सरकार

chat bot
आपका साथी