Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में दूसरे दिन भी बादलों ने डाला डेरा, दिन में बारिश के आसार

Weather Forecast Ludhiana शहर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। दोपहर 2 बजे तक बादल डटे रहेंगे। वहीं शाम को फिर से बारिश के आसार है। वीरवार को भी बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है।

Vipin KumarWed, 22 Sep 2021 08:57 AM (IST)
बुधवार सुबह भी बादलों ने शहर को घेरे रखा। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में मंगलवार को दिनभर हुई बारिश से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। वहीं बुधवार सुबह भी बादलों ने शहर को घेरे रखा। सुबह ही बादलों की वजह से मौसम सुहावना बन गया। इस दौरान तेज हवाएं भी चल रही थी। तापमान भी सुबह 23 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज भी बारिश होगी।

सुबह 10 बजे के करीब शहर में बारिश शुरू हो सकती है। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। दोपहर 2 बजे तक बादल डटे रहेंगे। वहीं शाम को फिर से बारिश के आसार है। वीरवार को भी बारिश और बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है।

पीएयू के मौसम विभाग की प्रमुख डॉ. प्रभजोत कौर के अनुसार मानसून सितंबर के अंत तक सक्रिय रहेगा। उनके अनुसार 24 सितंबर तक हल्की और दरमियानी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अब तक जो बारिश हुई है, उससे फसलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें-CBSE Reading Mission: विद्यार्थियों की पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ाएगा सीबीएसई रीडिंग मिशन, दो साल का प्रोग्राम शुरू

 

भू जल स्तर के लिए फायदेमंद है रुक-रुक हो रही बारिश

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की हेड डा. प्रभजोत कौर सिद्धू ने कहा कि इस बार मानसून में अच्छी बारिश हुई है और इनटेंसिटी कम है। जब इनटेंसिटी कम होती है तो ज्यादा देर तक रुक-रुक कर बारिश होती है। नार्दर्न और सेंट्रल पंजाब में ऐसी ही बारिश हो रही है। यहां धान की खेती अधिक होती है, जिससे किसानों को फायदा होगा। दूसरा फायदा यह है कि रुक-रुक हो रही बारिश का पानी धीरे-धीरे धरती में रिसता रहता है। इससे ग्राउंड वाटर रिचार्ज में मदद मिलती है। ऐसे में उम्मीद है कि इस बार मानसून में हुई बारिश से भूजल का स्तर उपर उठेगा, जो पिछले कई सालों से लगातार नीचे जा रहा है।

यह भी पढ़ें-कैप्‍टन अमरिंदर सिंह का 'किला' बचाने को अंतिम क्षणों में बिट्टू ने भी लगाया था जोर, सुलह की कोशिश हुई नाकाम

 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.