Weather Forecast Alert! लुधियाना के कई इलाकाें में झमाझम बारिश, सुबह से छाए थे बादल

Weather Forecast Ludhiana शहर में सोमवार दाेपहर के बाद कई इलाकाें में हुई जाेरदार बारिश से माैसम का मिजाज अचानक बदल गया। इससे कई इलाकाें में जलभराव हाे गया। सुबह ही आसमान में घने बादल छाए हुए थे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:30 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 02:57 PM (IST)
Weather Forecast Alert! लुधियाना के कई इलाकाें में झमाझम बारिश, सुबह से छाए थे बादल
शहर में सोमवार दाेपहर जाेरदार बारिश हुई। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में सोमवार दाेपहर के बाद कई इलाकाें में हुई जाेरदार बारिश से माैसम का मिजाज बदल गया। इससे कई इलाकाें में जलभराव हाे गया। सुबह ही आसमान में घने बादल छाए हुए थे। शहर में टिब्बा रोड, ताजपुर रोड, समराला चौक, जमालपुर, चंडीगढ़ रोड, लोकल अड्डा, कैलाश सिनेमा चौक, भारत नगर चौक, दंडी स्वामी रोड की तरफ बारिश हुई जबकि पीएयू, गुरदेव नगर, सराभा नगर और फिरोजपुर रोड की तरफ बारिश नहीं है। बादलों की वजह से सुबह तापमान भी 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बारिश की भी संभावना जताई थी। वहीं मंगलवार भी कई जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है।

यह भी पढ़ें-पंजाब में Adani Group के विरोध के चक्कर में सैकड़ों युवा हुए बेरोजगार, इनमें ज्यादातर किसानों के बच्चे

दो से चार अगस्त तक फिर एक्टिव होगा मानसून

पंजाब और हरियाणा के साथ ही पहाड़ों में हो रही बारिश का असर मैदानी इलाकों पर भी देखने को मिल रहा है। इस वजह से शहर में पिछले 4 दिनों से बारिश का सिलसिला चल रहा था। वहीं 2 से 4 अगस्त से एक बार फिर बारिश के आसार बने हुए हैं। विभाग के अनुसार चंडीगढ़ में अभी मानसून एक्टिव है और आने वाले दिनों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें-शहादत की बेअदबी: कबाड़ के टायरों से पुष्पचक्र बना दी शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि, नाम भी लिखा गलत

 

अमृतसर, मोहाली और पटियाला में भारी बारिश की संभावना

मौसम वैज्ञानिकों ने लुधियाना, अमृतसर, चंडीगढ़, संगरूर, मोहाली, पटियाला में भारी बारिश की संभावना जताई थी। बारिश के दौरान 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। अगर मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित होता है और बारिश होती है तो किसानों के चेहरे खिल उठेंगे। आईएमडी ने कहा कि 18 से 21 जुलाई तक पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी वर्षा और 18 जुलाई को दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा के साथ वर्षा गतिविधि बढ़ने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी