अमृतसर-दिल्ली रूट पर शताब्दी की जगह दौड़ेगी तेजस, ट्रायल में यात्रियों ने कहा-सफर रहा सुहाना

जेएनएन, लुधियाना। अमृतसर से नई दिल्ली चलने वाली शताब्दी की जगह अब तेजस चलेगी। यह ट्रेन अाधुनिक सुविधाओं को लैस है और इसमें यात्रियों को भी प्रकार की परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा। हालांकि यह अभी ट्रायल के तौर पर है। वीरवार से इस ट्रेन का शुभारंभ किया गया है। नई दिल्ली से चलकर दोपहर 11.20 पर यह ट्रेन लुधियाना पहुंची। इसमें सफर कर पहुंचे यात्रियों ने शताब्दी की टिकट पर तेजस से सफर पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि उनका सफर बेहद सुहाना रहा। आधुनिक सुविधाओं से लैस यह ट्रेन पीले रंग की है। इसमें बायो टॉयलेट और ऑटोमेटिक स्लाइडिंग डोर लगे हैं। ट्रेन के रुकने पर खुद ही दरवाजे खुलते हैं और ट्रेन के चलते ही खुद ब खुद दरवाजे बंद हो जाते हैं।

एसी चेयर कार में 56 यात्रियों के बैठने की क्षमता है। जबकि वातानुकूलित स्लीपर कोच में 78 यात्रियों के बैठने की क्षमता है। इसमें सीटें बेहतर है और यात्रियों के लिए आॅडियो और विजुअल एंटरटेनमेंट डिस्प्ले सिस्टम भी है। कोच के सेंटर में यात्रियों के लिए डाइनिंग टेबल है। इसके साथ ही स्टाफ भी आपको वर्दी में ही दिखेगा। तेजस में सफर करने वाले यात्रियों में अमीत मदान, सोनू राणा का कहना है कि रेलवे की ओर से तेजस को चलाना सराहनीय कदम है। यह ट्रेन फिलहाल शताब्दी के समय पर चलाई जा रही रही है, जिससे खासकर उद्यमियों को काफी फायदा मिलेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.