बस किराए में की गई बढ़ोतरी वापस लेने की मांग

कांग्रेस पार्टी तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रही है। वहीं पंजाब में कांग्रेस सरकार ने किराये की बढ़ोतरी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:09 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:09 AM (IST)
बस किराए में की गई बढ़ोतरी वापस लेने की मांग
बस किराए में की गई बढ़ोतरी वापस लेने की मांग

संस, जगराओं : एक तरफ कांग्रेस पार्टी तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रही है। दूसरी तरफ पंजाब में कांग्रेस सरकार ने बसों के किराए में छह पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से बढ़ोतरी कर दी है। यह पार्टी देश के अंदर हर क्षेत्र में निजीकरण करने की जन्मदाता है और अब कृषि का निजीकरण होने पर इसका विरोध करने का पाखंड कर रही है। इंकलाबी केंद्र पंजाब के महासचिव कमलजीत खन्ना ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने की आड़ में कांग्रेसियों और अकालियों की संयुक्त ट्रांसपोर्ट माफिया को फायदा पहुंचाने के लिए यह बढ़ावा किया गया है। बसों के किराए बढ़ाकर कोरोना महामारी के दौरान आम जनता पर बोझ डाला गया है। इस संकट में लोगों का रोजगार खत्म हो चुका हैं, कारोबार ठप हो गए हैं। ऐसे हालातों में लोगों को राहत देने की बजाय सरकार ने और बोझ डाल दिया है । उन्होंने कहा कि मोदी और कैप्टन सरकार, भाजपा व कांग्रेस पार्टी में कोई अंतर नहीं है। दोनों ही सरकारों ने लोगों की जेब पर डाका डाला है। खन्ना ने कहा कि आठ जुलाई को इंकलाबी केंद्र पंजाब सात अन्य संगठनों के साथ राज्य भर के जिला केंद्रों में धरना प्रदर्शन करेगी। इस दौरान अन्य मांगों के साथ बसों के किराए में की गई बढ़ोतरी वापस लेने की मांग की जाएगी।

बढ़ रही तेल कीमतों से लोग परेशान: बाजवा

जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब : कोरोना वायरस महामारी के दौरान मोदी सरकार ने तेल की कीमतें बढ़ा दी हैं, जिससे जनता परेशान हैं। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव विक्रम सिंह बाजवा ने हलका साहनेवाल के गांवों में दौरे के दौरान कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल में जब पूरी दुनिया में मंदी का दौर था, उस समय भारत में कोई आर्थिक संकट नहीं था और तेल कीमतें भी काबू में थी। आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल कीमतें कम हैं, जबकि मोदी सरकार प्रतिदिन इनमें बढ़ोतरी कर रही है। आज चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है और मोदी सरकार देश निवासियों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार हुआ है कि नेपाल ने भी 56 इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री को आंखें दिखाई हैं। इस मौके पर पूर्व ब्लॉक समिति मेंबर सुरजीत सिंह सीता, ब्लॉक समिति चेयरमैन बलवीर सिंह बुढ्ढेवाल, एस.सी सैल्ल हलका साहनेवाल के प्रधान इकबाल सिंह जंड्याली, सरपंच राजदीप सिंह बिलगा, डॉ. लवविदर सिंह, ब्लॉक समिति मैंबर गुरजिदर सिंह गोगी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी