लुधियाना में कोविड केयर सेंटर के लिए राधा स्वामी सत्संग भवन तैयार, डीसी कर चुके हैं दौरा

राधा स्वामी सत्संग घर के सेवादार गुरदयाल लांबा का कहना है कि सत्संग घरों ने पिछले साल भी कोरोना काल में सेवा की थी। कोविड केयर सेंटर बनाने के साथ-साथ लोगों को लंगर भी वितरित किया गया था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:37 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:37 AM (IST)
लुधियाना में कोविड केयर सेंटर के लिए राधा स्वामी सत्संग भवन तैयार, डीसी कर चुके हैं दौरा
लुधियाना के चारों सत्संग घरों में कोविड केयर सेंटर स्थापित। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। महानगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों के बाद अस्पतालों में बेड कम न पड़े, इसके लिए राधा स्वामी सत्संग घर के प्रबंधक आगे आ गए हैं। इसकाे लेकर प्रबंधकों ने लुधियाना के चारों सत्संग घरों में कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए जगह व बेड की व्यवस्था करनी शुरू कर दी है। यही नहीं, डीसी वरिंदर शर्मा शहर के चारों राधा स्वामी सत्संग घरों का दौरा भी कर चुके हैं। सत्संग घर के प्रबंधकों ने कोविड सेवा के लिए तैयारी कर ली और अब उन्हें प्रशासन की डिमांड का इंतजार है।

पिछले साल भी कोरोना काल में की थी सेवा

राधा स्वामी सत्संग घर के सेवादार गुरदयाल लांबा का कहना है कि सत्संग घरों ने पिछले साल भी कोरोना काल में सेवा की थी। कोविड केयर सेंटर बनाने के साथ-साथ लोगों को लंगर भी वितरित किया गया था। इस बार भी सत्संग घर सेवा के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने कोविड बेड की सेवा के लिए कहा था तो इसकी तैयारी कर ली है। सत्संग घर की ओर से बेड, बिस्तर, सेवादार व खाने जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। मेडिकल सुविधाएं प्रशासन अपने स्तर पर देगा।

अभी स्थिति नियंत्रण में, जरूरत पड़ी तो जरूर लेंगे मदद : डीसी
डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा का कहना है कि उन्होंने प्रबंधकों के साथ चारों सत्संग घरों का दौरा किया है। अभी शहर में स्थिति नियंत्रण में है। जरूरत होगी तो उनकी मदद जरूर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी शहर के अस्पलों में बेड व आक्सीजन की स्थिति नियंत्रण में है। अभी अस्प्तालों में भी बेडों की क्षमता बढ़ाने की गुंजाइश है। डीसी ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन सभी लोगों से मदद लेगा जो मदद करना चाहेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी