Mixing Plant: लुधियाना में सरकारी कन्या कालेज के बाहर मिक्सिंग प्लांट लगाने पर उठने लगे सवाल

Mixing Plant पब्लिक एक्शन कमेटी के सदस्य कुलदीप खैरा ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि कंपनी ने प्लांट लगाना शुरू कर दिया और इसके लिए क्या पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मंजूरी ली है। इसकी जांच हाेनी चाहिए।

Vipin KumarTue, 28 Sep 2021 10:51 AM (IST)
लुधियाना में कंक्रीट मिक्सिंग प्लांट लगाना शुरू कर दिया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Mixing Plant: भारत नगर चौक फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनी ने सरकारी कन्या कालेज के बाहर कंक्रीट मिक्सिंग प्लांट लगाना शुरू कर दिया। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि इसी माह फ्लाईओवर का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। वहीं सड़क किनारे कंक्रीट मिक्सिंग प्लांट लगाए जाने पर स्थानीय लोगों ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए। लोगों का कहना है कि आबादी वाले क्षेत्र में यह प्लांट कैसे लगाया जा रहा है। लाेगाें ने इस फैसले पर हैरानी जताई है।

यह भी पढ़ें-Bharat Bandh: किसान आंदाेलन का राजनीतिकरण, पंजाब के खन्ना में धरने पर लगे 'मिशन-2022 सरकार किसान दी' के स्टीकर

कंक्रीट मिक्सिंग प्लांट को आबादी वाले क्षेत्र में नहीं दी जा सकती परमिशन

पब्लिक एक्शन कमेटी के सदस्य कुलदीप खैरा ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि कंपनी ने प्लांट लगाना शुरू कर दिया और इसके लिए क्या कंपनी ने पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मंजूरी ली है। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने मंजूरी दी है तो वह कैसे दे दी। खैरा ने कहा कि कंक्रीट मिक्सिंग प्लांट को आबादी वाले क्षेत्र में परमिशन नहीं दी जा सकती।

यह भी पढ़ें-Punjab SI Recruitment Scam: पटियाला में थाने के पास कंप्यूटर हैक कर दिलाया SI का पेपर, हर उम्मीदवार से लिए 30 लाख

लाेगाें ने उठाई जांच की मांग

खैरा ने कहा जहां प्लांट लगाया है उसके साथ ही सरकारी कन्या कालेज है। जहां 3 से 4 हजार लड़कियां पढ़ती हैं जिससे उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। इसके अलावा साथ में दुर्गा माता मंदिर भी है जहां रोज सैकड़ों भक्त दर्शनाें के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। गाैरतलब है कि पहले भी नगर निगम पर विकास कार्याें में भेदभाव के आराेप लगते रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ कांग्रेसियाें के बदल गए तेवर, पढ़ें लुधियाना की और राेचक खबरें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.