Punjabi University FEE Payment Update: पंजाबी यूनिवर्सिटी ने अब सिर्फ आनलाइन अदायगी ही होगी

Punjabi University FEE Payment Update पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने बड़ा फैसला किया है। पिछले समय के दौरान पंजाबी यूनिवर्सिटी में सामने आए घपलों के बाद यूनिवर्सिटी ने किसी भी प्रकार की अदायगी आनलाइन करने का फैसला लिया है।

By Edited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 08:20 AM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 02:37 PM (IST)
Punjabi University FEE Payment Update: पंजाबी यूनिवर्सिटी ने अब सिर्फ आनलाइन अदायगी ही होगी
पंजाबी यूनिवर्सटी ने बड़ा फैसला किया है।

जागरण संवाददाता, पटियाला। Punjabi University FEE Payment Update: पंजाबी यूनिवर्सटी ने बड़ा फैसला किया है। पिछले समय के दौरान पंजाबी यूनिवर्सिटी में सामने आए घपलों के बाद यूनिवर्सिटी ने किसी भी प्रकार की अदायगी आनलाइन करने का फैसला लिया है। इस संबंधी वाइस चांसलर प्रो. अरविंद ने एक सर्कुलर जारी कर दिया है। यह सर्कुलर समूह प्रिंसिपल, इंचार्ज, अफसर, समूह यूनिवर्सिटी विभाग, नेबरहुड कैंपस व कांस्टीट्यूट कालेजों को जारी करके निर्देश लागू करने को कहा गया है।

यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा जारी किए सर्कुलर में कहा है कि भविष्य में होने वाली, की जाने वाली अदायगी कर्मचारी, स्टूडेंट्स व फर्मों को सीधे बैंक में ट्रांसफर, एनईएफटी, आरटीजीएस के जरिए की जाएंगी। इसके लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा एक प्रोफार्मा भी जारी करके तुरंत इसे लागू करने के निर्देश जारी किए गए। बता दें कि पिछले समय के दौरान पीयू में यूजीसी की ग्रांट में घपलेबाजी का मामला सामने आया था।

यह भी पढ़ें-लुधियाना कांग्रेस में मचा घमासान, अपनी ही पार्टी के नेताओं पर लगाए नगर निगम में भ्रष्टाचार फैलाने के आरोप

दो मुलाजिम चार्जशीट व हो चुका है एक टर्मिनेट

अभी यह मामला खत्म नहीं हुआ था कि स्पेशल चांस लेने के लिए भरी जाने वाली फीस में घपलेबाजी का मामला सामने आ गया। यूजीसी की ग्रांट मामले में दो मुलाजिम चार्जशीट और एक टर्मिनेट हो चुका है तो वहीं दूसरी ओर स्पेशल चांस की फीस मामले में संबंधित मुलाजिम की बदली की जा चुकी है।

इन दोनों मामलों के सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी ने किसी भी तरह की अदायगी आनलाइन करने का फैसला किया। अब कोई भी अदायगी चेक या फिर कैश नहीं होगी। प्रशासनिक अधिकारियों का मानना है कि इससे विद्यार्थियों, कर्मचारियों व फर्मों को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें-Yashpal Sharma Dies: लुधियाना से शुरू हुआ था पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का सफर, पहले ही मैच में खेली थी 260 रन की पारी

chat bot
आपका साथी