Punjab Weather Alert! आज से एक हफ्ते तक पंजाब में बरसेगा मानसून, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत

Punjab Weather Alert विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार लुधियाना फिरोजपुर में आज दिन भर बादल छाएं रह सकते हैं तेज हवाओं के बीच बारिश हो सकती है। 22 अगस्त तक मौसम ऐसा ही रहेगा। जबकि 23 अगस्त को केवल बादल छाएं रहने की संभावना जताई गई है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 08:37 AM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 08:37 AM (IST)
Punjab Weather Alert! आज से एक हफ्ते तक पंजाब में बरसेगा मानसून, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत
पंजाब में इस सप्ताह विभिन्न जिलों में बारिश होगी।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। सूबे के लोग पिछले दस दिनों से पसीने से तरबतर करने वाली उमस भरी गर्मी झेलने को मजबूर हैं। सूर्य देव के तल्ख तेवरों की वजह से पंजाब के कई जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री सेल्सियस अधिक चल रहा है। लोग चिपचिपी गर्मी से बेहाल हैं, खासकर राहगीरों का तो बुरा हाल है। ह्यूमिडिटी अधिक होने की वजह से पसीना सूखने का नाम नहीं ले रहा। लोग पिछले कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे हैं। लोगों का यह इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। क्योंकि सूबे में मानसून फिर से एक्टिव हो गया है। इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट चंडीगढ़ के पूर्वानुमान की माने तो पंजाब के कई जिलों में आज से बादल हावी हो जाएंगे।

विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार लुधियाना, फिरोजपुर में आज दिन भर बादल छाएं रह सकते हैं, तेज हवाओं के बीच बारिश हो सकती है। 22 अगस्त तक मौसम ऐसा ही रहेगा। जबकि 23 अगस्त को केवल बादल छाएं रहने की संभावना जताई गई है। वहीं 24 अगस्त से बादलों और सूरज के बीच आंख मिचौली का खेल होगा। उधर, बठिंडा में आज केवल बादल छाएं रहेंगे, 21 और 22 अगस्त को बादलों के साथ-साथ दिन में बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं 23 व 24 अगस्त को फिर से बादल छाएं रहेंगे, जबकि 25 को दोपहर तक धूप और फिर हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। जबकि अमृतसर, पटियाला, जालंधर, चंडीगढ़ में आज से लेकर 23 अगस्त तक बादल छाएं रहने के साथ-साथ तेज हवाओं के बीच बारिश की संभावना जताई गई है।

24 और 25 अगस्त को बादल छाएं रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग का अगर यह पूर्वानुमान सही साबित होता है तो सूबे के लोगों को एक हफ्ते तक दिन में गर्मी से राहत मिलेगी। क्योंकि इस दौरान तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलेगी। अब देखते हैं कि विभाग का यह पूर्वानुमान सही साबित होता है या फिर मानसून फिर से दगा दे जाएगा।

chat bot
आपका साथी