सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन ने देखी जगराओं की भयानक तस्वीर, सड़कों पर हर तरफ गंदगी के ढेर

चेयरमैन गेजाराम व एडीसी संदीप कुमार ने पहले नगर काउंसिल दफ्तरउसके सामने स्थित पार्क और नजदीक में बने डंप का दौरा किया। यहां उन्हें कूड़े के ढेर लगे नजर आए। वे भद्रकाली मंदिर के इलाके में भी गए। यहां भी उन्हें हर क्षेत्र में गंदगी के ढेर लगे मिले।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:36 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:36 PM (IST)
सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन ने देखी जगराओं की भयानक तस्वीर, सड़कों पर हर तरफ गंदगी के ढेर
वीरवार को जगराओं में निरीक्षण करते हुए सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष गेजाराम व एडीसी अर्बन संदीप कुमार।

जागरण संवाददाता, जगराओं (लुधियाना)। नगर काउंसिल जगराओं की खराब कार्यप्रणाली उस समय उजागर हो गई जब सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष गेजाराम व एडीसी अर्बन संदीप कुमार (आईएएस) ने शहर का औचक निरीक्षण किया। उन्हें जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे नजर आए। चेयरमैन गेजाराम व एडीसी संदीप कुमार ने पहले नगर काउंसिल दफ्तर,उसके सामने स्थित पार्क और नजदीक में बने डंप का दौरा किया। यहां उन्हें कूड़े के ढेर लगे नजर आए। फिर, उन्होंने भद्रकाली मंदिर के इलाकों का दौरा किया। यहां भी प्रत्येक इलाके में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। कहीं पर भी साफ-सफाई नहीं हुई है।

चेयरमैन गेजाराम व एडीसी ने बस स्टैंड चौक के दोनों तरफ बने कूड़े के डंपों का भी दौरा किया। उन्होंने देखा कि सड़क तक कूड़ा फैला हुआ है और उसमें बेसहारा पशुओं के झुंड मुंह मार रहे हैं। अध्यक्ष गेजाराम ने कहा कि नगर काउंसिल प्रधान जतिंदरपाल राणा की अगुआई में 28 वार्डों के साथ-साथ और मुख्य चौकों और पिछड़े क्षेत्रों में कूड़े के ढेर लगे हैं, जो कि निंदनीय है।

डेंगू के खतरे के बीच गंदगी से बढ़ेगा संक्रमण 

उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में डेंगू सहित कई बीमारियां फैली हैं। गंदगी से संक्रमण के फैलने का खतरा और बढ़ जाता है। चेयरमैन गेजाराम व एडीसी अर्बन संदीप कुमार आईएएस ने तुंरत कार्यकारी अधिकारी (ईओ) प्रदीप दोधरिया को निर्देश दिए कि शहर की गंदगी को साफ करवाया जाए। विशेषकर पिछड़े इलाकों में साफ-सफाई करवाई जाए। उन्हें कूड़ा उठवाकर तुरंत रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। चेयरमैन गेजाराम ने काउंसिल प्रधान जतिंदरपाल राणा को निर्देश दिए कि वे सफाई सेवकों से त्योहारों के सीजन में शहर में सफाई व्यवस्था दुरस्त करवाएं ताकि इन दिनों में बीमारियां न फैलें और शहर को साफ-सुथरा रखा जाए।

यह भी पढ़ें - लुधियाना में अकाली उम्मीदवार प्रितपाल सिंह के खिलाफ उतरा वाल्मीकि समाज, भारत नगर चौक किया जाम

यह भी पढ़ें - Diwali से पहले लुधियाना में कारों की बंपर मांग, डिलीवरी की शार्टेज ने ग्राहकों और डीलर्स की उम्मीदों पर फेरा पानी

chat bot
आपका साथी