Punjab Roadways Strike: पटियाला में पीआरटीसी कर्मियों ने निकाली रोष रैली, बस यात्री की बढ़ी परेशानी

Punjab Roadways Strike पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (PRTC) सहित पनबस व पंजाब रोडवेज के काॅन्ट्रैक्ट कर्मियाें ने बीती छह सितंबर से काम छोड़ हड़ताल कर रखी है। इसके कारण लोगों को बसों में सफर करने के दौरान काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 04:42 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 04:42 PM (IST)
Punjab Roadways Strike: पटियाला में पीआरटीसी कर्मियों ने निकाली रोष रैली, बस यात्री की बढ़ी परेशानी
पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन सहित पनबस व पंजाब रोडवेज के काॅन्ट्रैक्ट कर्मियाें की हड़ताल से बढ़ी परेशानी। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटियाला। Punjab Roadways Strike: पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (PRTC) सहित पनबस व पंजाब रोडवेज के काॅन्ट्रैक्ट कर्मियाें ने बीती छह सितंबर से काम छोड़ हड़ताल कर रखी है। इसके कारण लोगों को बसों में सफर करने के दौरान काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सोमवार को शहर में कर्मियों ने सरकार के खिलाफ रोष रैली निकाली। कर्मचारियाें ने शहरवासियों को सरकार की विरोधी नीतियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कैसे सरकार पंजाब को कार्पोरेट घरानों को बेच रही है।

यूनियन की पटियाला डिपो यूनिट के सचिव जसदीप सिंह लाली ने कहा कि पनबस और पीआरटीसी के कच्चे वर्कर काफी लंबे समय से आउटसोर्सिंग और काॅन्ट्रैक्ट पर बहुत कम वेतन पर काम कर रहे हैं। ऐसे में उनके घरों का गुजारा बहुत मुश्किल के साथ चलता है।

यह भी पढ़ें-पटियाला में TET Exam की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने लगाई नहर में छलांग, गोताखोरों ने बचाया

पीआरटीसी में 10 हजार बसें नई खरीदी जाएं

यूनियन महासचिव कुलदीप सिंह मोमी ने कहा कि पंजाब सरकार ने महिला यात्रियों का किराया फ्री किया है जिसका वह स्वागत करते हैं परंतु सरकारी बसों की संख्या बहुत कम होने के कारण सफर सुविधा में बहुत दिक्कत आती है। बस सेवा सुचारू ढंग के साथ चलाने के लिए पनबस और पंजाब रोडवेज सहित पीआरटीसी में 10 हजार बसें नई खरीदी जाएं, जिससे ट्रांसपोर्ट सिस्टम को बचाया जा सके और लोगों को बढ़िया सफर सुविधा मिल सके।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य शमशेर दूलो का भतीजा BJP में शामिल, प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने किया स्वागत

ये रहे माैजूद

इस मौके सूूबा नेता हरमन सिंह, वाइस प्रधान हरजिंदर गोरा, चेयरमैन सुल्तान सिंह, एकम सिंह, पवन ढींडसा, मेहर सिंह, कैशियर अतिंदरपाल सिंह, हैपी सिंह, संदीप कुमार व एकम सिंह आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-Honey Trapः पाकिस्तानी युवती ने Facebook पर लुधियाना के युवक को फंसाया, WhatsApp से मंगवाई देश की खुफिया जानकारी

chat bot
आपका साथी