पंजाब रेड ने ग्रीन को तीन विकेट से दी शिकस्त

संस लुधियाना पंजाब रेड के मंदीप सिंह की शानदार शतकीय 122 रनों की पारी की बदौलत रेस्ट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 07:44 PM (IST)
पंजाब रेड ने ग्रीन को तीन विकेट से दी शिकस्त
पंजाब रेड ने ग्रीन को तीन विकेट से दी शिकस्त

संस, लुधियाना : पंजाब रेड के मंदीप सिंह की शानदार शतकीय 122 रनों की पारी की बदौलत रेस्ट आफ पंजाब ग्रीन को तीन विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्रीन ने छह विकेट खोकर 246 रन बनाएं। जबाव में पंजाब रेड की टीम ने तीन विकेट के नुकसान 247 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ट्राइडेंट पीसीए क्रिकेट कप त्रिकोणीय चैलेंजर सीरिज के लीग मैच के तहत रविवार को रेस्ट आफ पंजाब रेड व रेस्ट आफ पंजाब ग्रीन के बीच जीआरडी में क्रिकेट मुकाबला खेला गया। पीसीए रेस्ट आफ पंजाब टीम रेड ने टास जीत कर पंजाब ग्रीन को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाज वीनस गर्ग (114 गेंदों में 67 रन, चार चौके और एक छक्के ) और नमन धीर (49 गेंदों में 31 रन, दो चौके) के बीच पहली विकेट के लिए 66 रनों की ठोस ओपनिग पार्टनरशिप ने पंजाब ग्रीन की मजबूत नींव रखी। इसके पश्चात बल्लेबाज आशीष मल्होत्रा ने 84 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 86 रनों का योगदान दिया और अपनी टीम को 50 ओवरों में छह विकेट पर 246 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। पंजाब टीम रेड के लिए गेंदबाज हरतेजस्वी कपूर और प्रेरित ने दो-दो विकेट और गेंदबाज दीपिन चितकारा व जसविदर ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पीसीए पंजाब टीम रेड के ओपनर मंदीप इन्दर बावा ने आज अपनी शतकीय पारी से टीम की जीत को सुनिश्चित किया। उन्होंने 128 गेंदों में नाबाद 122 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 10 चौके और दो छक्के जडे़। साहिल चंदर ने 36 गेंदों में 22 रन, सलिल अरोड़ा ने 42 गेंदों में 31 रन और पुखराज ने 31 गेंदों में 26 रन बनाते हुए 47.5 ओवर में निर्धारित 247 रनों के लक्ष्य को पूरा किया और रविवार के मैच में तीन विकेट से पंजाब टीम रेड को जीत दिलाई। रेस्ट आफ पंजाब रेड के मंदीप इन्दर बावा को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। पीसीए पंजाब इलेवन व पीसीए रेस्ट आफ पंजाब रेड के बीच मुकाबला आज

पीसीए पंजाब इलेवन टीम अब तक अपने तीनों मैचों में जीत के बाद छह अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे आगे है। रविवार को हुए मैच में जीत के बाद चार अंकों के साथ पीसीए रेस्ट आफ पंजाब रेड दूसरे स्थान पर है। 22 मार्च 2021 को पीसीए पंजाब इलेवन टीम व पीसीए रेस्ट आफ पंजाब रेड की टीमों के बीच हारा क्रिकेट अकादमी लुधियाना के मैदान पर मैच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी