Punjab Police ने फिर पेश की मिसाल, ग्रीन कोरिडोर बना मरीज को 15 मिनट में DMC से पहुंचाया लुधियाना एयरपोर्ट

डीएमसी अस्पताल प्रबंधन ने ट्रैफिक पुलिस से साहनेवाल एयरपोर्ट तक एंबुलेंस पहुंचाने के लिए मदद मांगी। एसीपी ट्रैफिक गुरदेव सिंह ने एंबुलेंस के लिए डीएमसी के हीरो हार्ट सेंटर से लुधियाना के साहनेवाल एयरपोर्ट तक ग्रीन कोरिडोर बनाया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:58 AM (IST)
Punjab Police ने फिर पेश की मिसाल, ग्रीन कोरिडोर बना मरीज को 15 मिनट में DMC से पहुंचाया लुधियाना एयरपोर्ट
किचलू नगर के विपुल जिंदल को फेफड़ों के इलाज के लिए किया गया था हैदराबाद रेफर। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। मरीज को डीएमसी अस्पताल से साहनेवाल एयरपोर्ट पहुंचाने के लिए लुधियाना पुलिस ने शनिवार को 16 किलोमीटर तक ग्रीन कोरिडोर बनाया और एंबुलेंस से 15 मिनट में एयरपोर्ट पहुंचा दिया। किचलू नगर के रहने वाले 39 वर्षीय विपुल जिंदल शीशा कारोबारी हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद वह स्वस्थ हो गए थे। इसके बाद भी उनकी तबीयत लगातार खराब हो रही थी। परिवार ने उन्हें डीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया। जांच में पता चला कि उनके फेफड़ों में बड़ी दिक्कत है। उन्हें हैदराबाद रेफर किया गया।

परिवार ने शनिवार को उन्हें प्राइवेट जेट से लुधियाना से हैदराबाद ले जाने का फैसला किया। अस्पताल प्रबंधन ने ट्रैफिक पुलिस से साहनेवाल एयरपोर्ट तक एंबुलेंस पहुंचाने के लिए मदद मांगी। एसीपी ट्रैफिक गुरदेव सिंह ने एंबुलेंस के लिए डीएमसी के हीरो हार्ट सेंटर से साहनेवाल एयरपोर्ट तक ग्रीन कोरिडोर बनाया। इससे एंबुलेंस 15 मिनट में एयरपोर्ट पहुंच गई।

रूट तय कर तैनात की टीमें

एसीपी गुरदेव सिंह का कहना है कि उन्हें अस्पताल की ओर से मरीज को एयरपोर्ट तक पहुंचाने की जानकारी दी गई थी। रूट तय कर वहां ट्रैफिक टीमें तैनात की गईं। मेरिटोरियस स्कूल के बाहर चौक, फव्वारा चौक, दुर्गा माता मंदिर चौक, जगराओं पुल, विश्वकर्मा चौक, ढोलेवाल, शेरपुर व उससे आगे भी सभी कट पर पुलिस टीमें तैनात की गई थीं। एक टीम एंबुलेस से पांच मिनट पहले उसी रूट पर रवाना की गई ताकि बीच में कोई दिक्कत न आए। दोपहर 12:24 बजे अस्पताल से एंबुलेंस निकली और 15 मिनट में साहनेवाल एयरपोर्ट पहुंच गई। मरीज को विशेष विमान से हैदराबाद ले जाया गया।

जालंधर पुलिस ने भी लाडोवाल टोल प्लाजा तक पहुंचाई थी एंबुलेंस

कुछ दिन पहले जालंधर पुलिस ने भी लाडोवाल टोल प्लाजा तक एंबुलेंस को पहुंचाया और फिर लुधियाना पुलिस को इसकी जानकारी दी। सीपी राकेश अग्रवाल ने टोल प्लाजा से शेरपुर तक एंबुलेंस पहुंचाने की जिम्मेदारी एसीपी ट्रैफिक गुरदेव सिंह को दी थी। एसीपी गुरदेव सिंह ने पहले टोल प्लाजा से शेरपुर तक जायजा लिया और फिर सर्विस लेन से मेन रोड के सभी एंट्री प्वाइंट बंद करवाए और वहां पर पुलिस मुलाजिम तैनात किए थे। लाडोवाल थाने के सामने, जालंधर बाईपास ग्रीन लैंड स्कूल के सामने, काली सड़क के पास, कैलाश चौक, सुंदर नगर के सामने, ताजपुर चौक और ओसवाल अस्पताल के सामने से ट्रैफिक की एंट्री बंद करवाई थी।

chat bot
आपका साथी