लुधियाना के Oxygen प्लांटों के कर्मचारियाें का सम्मान, पुलिस बैंड ने बजाई 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा' की धुन

लुधियाना के डीसी वरिंदर शर्मा ने कहा डाक्टर अगर कोरोना योद्धा बनकर अस्पतालों में जान बचा रहे हैं तो आप लोग भी मरीजों की सांसें न रुकें इसलिए दिन रात काम कर रहे हैं। आप आक्सीजन योद्धा हो।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:38 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:38 AM (IST)
लुधियाना के Oxygen प्लांटों के कर्मचारियाें का सम्मान, पुलिस बैंड ने बजाई 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा' की धुन
आपकी वजह से मिल रही मरीजों को सांसें, परिवार दे रहे दुआएं। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर में देश ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहा है लेकिन लुधियाना में एक भी दिन इसकी कमी नहीं हुई। डीसी वरिंदर शर्मा ने बुधवार को इसका श्रेय आक्सीजन प्लांटों में काम करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को दिया। उन्हें ऑक्सीजन योद्धा का नाम दिया। उनके सम्मान में ऑक्सीजन प्लांटों पर जाकर पुलिस बैंड ने सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा हमारा गाने की धुन बजाई। डीसी और सीपी राकेश अग्रवाल ने आक्सीजन योद्धाओं को सम्मानित भी किया।

इस मौके पर डीसी वरिंदर शर्मा भावुक हो गए। उन्होंने कहा 'डाक्टर अगर कोरोना योद्धा बनकर अस्पतालों में जान बचा रहे हैं तो आप लोग भी मरीजों की सांसें न रुकें इसलिए दिन रात काम कर रहे हैं। आप आक्सीजन योद्धा हो। अगर आप न हों तो अस्पतालों में डाक्टरों के भी हाथ खड़े हो जाएंगे। आपकी वजह से कोरोना मरीजों को सांसें मिल रही हैं। उनके परिवार आपको दुआएं दे रहे हैं।' डीसी व सीपी ने कहा कि आपके जज्बे को प्रशासन और शहरवासी सलाम करते हैं।  गौरतलब है कि पिछले साल प्रशासन ने इसी तर्ज पर अस्पतालों के बाहर पुलिस बैंड पर उत्साह बढ़ाने वाले गानों की धुन बजाकर डाक्टरों को सम्मानित किया था। 

कर्मचारी बोले, किसी की सांसें रुकने नहीं देंगे

डीसी व सीपी सबसे पहले वर्धमान स्पेशल स्टील के प्लांट में पहुंचे। कंपनी के एमडी संचित जैन और सीओओ एमके श्रीवास्तव ने अपनी टीम से उन्हें रूबरू करवाया। प्लांट के कर्मचारी व अधिकारी रोजाना 16 घंटे काम कर रहे हैं। संचित जैन ने बताया कि जब ज्यादा आक्सीजन की जरूरत थी तो कर्मचारियों ने खुद कहा कि हम किसी की सांसें रुकने नहीं देंगे। कर्मचारियों के भरोसे पर उन्होंने प्लांट की क्षमता दोगुना कर दी।

खुद का सम्मान होता देख भावुक हुए कर्मचारी

वेलटेक इंडस्ट्री में खुद का सम्मान होते देख कुछ कर्मचारी भावुक हो गए। उन्होंने डीसी और सीपी को भरोसा दिया कि वह दिन रात काम करेेंगे लेकिन आक्सीजन की कमी नहीं होने दें। इसके बाद सिविल अस्पताल, सीएमसी व डीएमसी के आक्सीजन प्लांट पर भी गए और आक्सीजन योद्धाओं को सम्मानित किया।

---

इनका कर्ज नहीं उतार सकते : डीसी

डीसी वरिंदर शर्मा ने कहा कि आक्सीजन योद्धाओं का कर्ज प्रशासन, शहरवासी और मरीजों के परिवार कभी नहीं उतार पाएंगे। इनके कारण ही मरीज अस्पतालों में सांस ले पा रहे हैं। इसलिए उन्हें सम्मानित किया गया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी