व्यापारी बोले, सेल टैक्स विभाग छापे मारना बंद करे

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के चौड़ा बाजार यूनिट के प्रधान राजीव अरोड़ा दलीप ग्रोवर इंद्रजीत सचदेवा की ओर से पंजाब सरकार की नीतियों के विरुद्ध कालीचरण चौक चौड़ा बाजार में रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 06:39 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 06:39 PM (IST)
व्यापारी बोले, सेल टैक्स विभाग छापे मारना बंद करे
व्यापारी बोले, सेल टैक्स विभाग छापे मारना बंद करे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के चौड़ा बाजार यूनिट के प्रधान राजीव अरोड़ा, दलीप ग्रोवर, इंद्रजीत सचदेवा की ओर से पंजाब सरकार की नीतियों के विरुद्ध कालीचरण चौक चौड़ा बाजार में रोष प्रदर्शन किया गया। इस रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला राज्य महासचिव सुनील मेहरा ने की।

उन्होंने कहा कि विगत दिनों कैप्टन अमरिदर सिंह ने पंजाब में अपनी सरकार की तरफ से 85 फीसद वादे पूरे करने का दावा किया था। परंतु उनका यह दावा खोखला साबित हुआ है। पंजाब में कोरोना काल के दौरान व्यापारी बहुत दुखी हैं। सरकार की ओर से व्यापारियों को राहत देने के बजाय उन पर टैक्सों का बोझ डाला जा रहा है। प्रोफेशनल टैक्स उद्योग को पीछे ढकेल रहा है। पंजाब सरकार ने वन टाइम पालिसी लागू की है, उसका लाभ भी व्यापारियों को पूर्ण रूप से नहीं मिल रहा है। यह सिर्फ एक साल की पालिसी है, जबकि 2012 से 2017 तक के वैट नोटिस पर ये पालिसी लागू होनी चाहिए। वहीं पंजाब सरकार ने व्यापारियों से वादा किया था कि पांच रुपये यूनिट बिजली दी जाएगी परंतु पंजाब सरकार 11 रुपये यूनिट बिजली व्यापारियों को दे रही है।

जिला अध्यक्ष अरविदर सिंह मक्कड़ व राज्य सचिव महेंद्र अग्रवाल ने कहा सेल टैक्स विभाग द्वारा विभिन्न जगहों पर नाके लगाकर व्यापारियों को तंग किया जा रहा है। उन्होंने विभाग को 10 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर विभाग ने व्यापारियों को तंग करना बंद न किया तो व्यापारी सड़कों पर उतर कर रोष प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। वही 10 दिन बाद पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की एक मीटिग लुधियाना में होगी। इसमें पंजाब सरकार की व्यापार विरोधी नीतियों और जीएसटी के विरुद्ध विचार विमर्श किया जाएगा और आगे की रणनीति तय की जाएगी।

chat bot
आपका साथी