शराब के ठेके बंद करो, दुकानें खोलने का प्रबंध करो... पंजाब में दुकानदारों का बठिंडा-जीरकपुर नेशनल हाईवे पर धरना

संगरूर के भवानीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे दुकानदारों ने कहा कि दुकानें बंद होने पर वे कैसे अपने परिवार का पेट पालेंगे। उन्होंने सरकार से मांग की या तो सभी दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए या फिर सभी को मुकम्मल तौर पर बंद कर दिया जाए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 02:38 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 02:38 PM (IST)
शराब के ठेके बंद करो, दुकानें खोलने का प्रबंध करो... पंजाब में दुकानदारों का बठिंडा-जीरकपुर नेशनल हाईवे पर धरना
भवानीगढ़ में पंजाब में लगे मिनी लॉकडाउन के खिलाफ धरना देते हुए दुकानदार। जागरण

भवानीगढ़ (संगरूर), जेएनएन। मिनी लॉकडाउन के दौरान कपड़ों, जूतों, बिजली के सामान व रिपेयर, फोटाेग्राफर, हेयर ड्रेसर की दुकानें खोलने की इजाजत न देने के विरोध में दुकानदारों ने बठिंडा-जीरकपुर नेशनल हाईवे पर चक्का जाम कर दिया। धरने दौरान दुकानदारों ने शराब के ठेके बंद करो, दुकानें खोलने का प्रबंध करो और पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। 

धरने के दौरान पूर्व संसदीय सचिव बाबू प्रकाश चंद गर्ग, हरभजन सिंह हैपी, व्यापार मंडल संगरूर के जसविंदर सिंह प्रिंस, मक्खन कांसल, दीप सराओ, जोनी कुमार, बलदेव कुमार विशेष तौर पर शामिल हुए। दुकानदारों ने कहा कि पंजाब सरकार ने नई हिदायतों में दुकानदारों को बांटने की कोशिश की है। सरकार ने कुछ ट्रेडों सहित शराब के ठेके खोलने की इजाजत दे दी है, जबकि दूसरी तरफ रोजाना लोगों के उपयोग में आने वाली वस्तुओं की दुकानों को छोड़ दिया है। वे किराये की दुकानें चलाते हैं। काम पर रखे वर्करों को वेतन व बिजली का बिल का बोझ भी बरकरार है। टैक्स की वसूली भी सरकार नहीं छोड़ रही। ऐसे में दुकानें बंद होने पर वे कैसे अपने परिवार का पेट पालेंगे। उन्होंने सरकार से मांग की या तो सभी दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए या फिर सभी को मुकम्मल तौर पर बंद कर दिया जाए।

बिजली का बिल माफ करे सरकार

उन्होंने दुकानों के बिजली बिल माफ करने, लोन की किस्तों का ब्याज बंद करने, वर्करों का वेतन देने सहित दुकानदारों को परिवार चलाने के लिए विशेष भत्ता देने की मांग की।

वाहन चालकों को उठानी पड़ी भारी परेशानी

धरने के दौरान वाहनों की आवाजाही में बड़ी रूकावट आने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। मौके पर पहुंचे थाना भवानीगढ़ थाना प्रमुख इंस्पेक्टर गुरदीप सिंह संधू ने दुकानदारों से बात कर स्थिति काबू में करने की कोशिश की लेकिन दुकानदारों का धरना जारी रहा।

chat bot
आपका साथी