Punjab Investor Summit: इन्वेस्टर्स समिट में सीएम चन्नी बोले, 15 नवंबर को हाेगा हलवारा एयरपोर्ट का उद्घाटन

सीएम ने कहा कि उद्यमी पंजाब को तरक्की की तरफ ले गए हैं। सरकार की सोच साफ है कि सिर्फ उद्यमियों को मजबूत करना है। इंस्पेक्टरी राज टैक्स की तंगी सीएलयू की समस्या नहीं आने दी जाएगी। इसका विश्वास दिया

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:42 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:36 PM (IST)
Punjab Investor Summit: इन्वेस्टर्स समिट में सीएम चन्नी बोले, 15 नवंबर को हाेगा हलवारा एयरपोर्ट का उद्घाटन
लुधियाना में निवेशक सम्मेलन काे संबाेधित करते सीएम चन्नी। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Cabinet Meeting: सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कृषि में अब ज्यादा निवेश करना संभव नहीं रहा। कृषि में उत्पादकता पीक पर है। अब इंडस्ट्री को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। तभी पंजाब आगे बढ़ेगा। सरकार का ध्यान इंडस्ट्री को फेसिलिटेट करने के लिए है। नए निवेशक लाने हैं, लेकिन पुराने उद्यमियों को भी तगड़ा करना है। तभी पंजाब की छवि और बेहतर होगी और नया निवेशक खुद ही आएगा। वह बुधवार काे निवेशक समिट काे संबाेधत कर रहे थे।

सीएम ने कहा कि उद्यमी पंजाब को तरक्की की तरफ ले गए हैं। सरकार की सोच साफ है कि सिर्फ उद्यमियों को मजबूत करना है। इंस्पेक्टरी राज, टैक्स की तंगी, सीएलयू की समस्या नहीं आने दी जाएगी। इसका विश्वास दिया। हर उद्योग की समस्याएं सुनी, समझीं, सरकार इससे अधिक देने को तैयार है। युवाओं में विदेश जाने के कल्चर को कम करना है। यहीं पर अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। हलवारा एयपाेर्ट का उदघाटन 15 नवंबर को किया जाएगा। इसके साथ ही 15 नवंबर तक लुधियाना एग्जीबिशन सेंटर का काम पूरा कर लिया जाएगा।

लुधियाना सर्किट हाउस में पंजाब कैबिनेट की बैठक शुरू। (जागरण)

यह भी पढ़ें-Punjab Investor Summit: सरकार का बड़े उद्याेगाें पर फाेकस, वेंटीलेटर पर पंजाब की एमएसमई इंडस्ट्री; जानें कारण

अफसर जमता के लिए दिन-रात उपलब्ध

चन्नी ने कहा कि अफसर दिन-रात उपलब्ध हैं। जनता कभी भी मुझसे मिल सकती है। सरकार पंजाब की तरक्की के लिए काम कर रहे हैं। पंजाब के बारे में सोच बेहतर हुई है। काफी निवेशक आ रहे हैं पंजाब में। बड़े उद्यमियों ने बड़े वादे किए हैं। पंजाब में एक लाख करोड़ का निवेश आ रहा है। पूरी कैबिनेट लुधियाना लाए। पंजाब का उद्यमी कारोबारी समझे की सरकार उनके लिए है। उद्यमियों के सपने पूरे करने के लिए सरकार तत्पर है। व्यापारियों के वैट के 48 हजार केस लंबित हैं।

40 हजार वैट के केस खत्म करने का फैसला किया। न लेना, न देना, 40 हजार केस पर लाइन मार दी है। आठ हजार केस में रकम ज्यादा है। इनमें 30 फीसद पैसे दो, केस खत्म होंगे। बीस फीसद इस साल, अस्सी फीसद अगले साल। सारे वैट के केस खत्म। कोई दफ्तर में नहीं बुलाएगा। दफ्तर जाने की जरूरत नहीं है। इंस्पेक्टर तंग नही करेंगे।

लुधियाना में कैबिनेट बैठक से पहले गार्ड आफ आनर लेते मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी। (जागरण)

यह भी पढ़ें-औद्यौगिक नगरी से निकलेंगे नए निवेश के रास्ते, प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर समिट लुधियाना में आज

chat bot
आपका साथी