Punjab: जमीन नहीं लौटाई तो दादा ने पौत्र-पौत्रवधू पर उड़ेल दिया 1 हजार रुपये का पेट्रोल, बच्ची पर भी नहीं आया रहम

पंजाब के अबोहर में 40 वर्षीय अंग्रेज सिंह पत्नी गगनदीप कौर व एक वर्षीय बच्ची जश्नप्रीत कौर के साथ अपने घर में सोया हुआ था कि उसके दादा तारा चंद ने सुबह 4 बजे बाल्टी में पेट्रोल डालकर उन तीनों पर छिड़क दिया व आग लगा दी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:00 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:00 PM (IST)
Punjab: जमीन नहीं लौटाई तो दादा ने पौत्र-पौत्रवधू पर उड़ेल दिया 1 हजार रुपये का पेट्रोल, बच्ची पर भी नहीं आया रहम
अबोहर में दादा के पेट्रोल झिड़ककर आग लगाने से घायल अंग्रेज सिंह। जागरण

संवाद सहयोगी, अबोहर। यहां के चंडीगढ़ मोहल्ले से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। बेरहम दादा ने पौत्र, उसकी पत्नी व एक साल की पड़पौत्री को पेट्रोल डालकर आग लगा दी। घटना में पौत्र बुरी तरह झुलस गया। पति की आग बुझाने के प्रयास में पत्नी के दोनों हाथ भी बुरी तरह से झुलस गए हैं, जबकि एक वर्षीय पड़पौत्री बाल-बाल बच गई।

40 वर्षीय अंग्रेज सिंह पत्नी गगनदीप कौर व एक वर्षीय बच्ची जश्नप्रीत कौर के साथ अपने घर में सोया हुआ था कि उसके दादा तारा चंद ने सुबह 4 बजे बाल्टी में पेट्रोल डालकर उन तीनों पर छिड़क दिया व आग लगा दी। कमरे में अंधेरा होने के कारण अंग्रेज सिंह आग की चपेट में आ गया। पत्नी को पता चला तो उसने कंबल डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। इस दौरान उसके दोनों हाथ बुरी तरह से झुलस गए जबकि 1 वर्ष की बच्ची बाल-बाल बच गई। गगनदीप कौर ने बताया कि आग लगने से अंग्रेज सिंह की दोनों टांगें झुलस गई हैं। उनके शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्रित हुए व अंग्रेज सिंह को सरकारी अस्पताल में पहुंचाया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए रेफर कर दिया।

अंग्रेज की मां मलकीत कौर ने बताया कि अंग्रेज सिंह को उसके दादा तारा चंद ने ही जगह दी थी। उस पर अंग्रेज ने कमरे बनवा दिए व रहने लगा है। अब अंग्रेज का दादा उस जगह को छुड़वाना चाहता है जबकि अंग्रेज उसे खर्चा पानी भी देता है। तारा चंद ने उन्हें मारने की नीयत से पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने बतााया तारा चंद ने यह बात स्वीकार की है कि वह एक हजार रुपये का पेट्रोल इसी नीयत से खरीदकर लाया है, जिसमें से कुछ घर से बरामद भी कर लिया गया है। परिवार द्वारा बनाई गई वीडियो में उसने यह बात भी मानी है कि वह अंग्रेज को आग लगाकर मारना चाहता है क्योंकि अंग्रेज ने उसकी जगह पर कब्जा कर रखा है।

यह भी पढ़ें-Punjab Police की डाइट के साथ बड़ा मजाक, 30 साल से भोजन के लिए रोजाना मिल रहे सिर्फ 3.25 रुपये

पुलिस ने आरोपित दादा को किया गिरफ्तार

उधर, मामला पुलिस के पास भी पहुंच चुका है व पुलिस वीडियो के आधार पर कारवाई कर रही है। इस बाबत डीएसपी राहुल भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने वीडियो देख ली है। मामला काफी गंभीर है। उन्होंने बताया कि अंग्रेज को रेफर कर दिया गया है। आरोपित तारा चंद को काबू कर उसके खिलाफ जानलेवा हमले करने के आरोप में धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें - Sawan 2021: पूर्णिमा से व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए पहला सोमवार कल, खान-पान में बरते ये सावधानियां

chat bot
आपका साथी