गिदड़बाहा में PRTC सब डिपो खोलने के लिए लीज पर जमीन लेगी पंजाब सरकार, जानें क्या हाेगा फायदा

गिदड़बाहा में पीआरटीसी का सब डिपो खुलने के बाद रूटीन में सफर करने वाले लोगों को काफी आसानी होगी। अब उनको गिदड़बाहा से मुक्तसर बादल या अन्य शहरों में जाने के लिए प्राइवेट बसों का सहारा लेना पड़ता है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:22 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:22 PM (IST)
गिदड़बाहा में PRTC सब डिपो खोलने के लिए लीज पर जमीन लेगी पंजाब सरकार, जानें क्या हाेगा फायदा
गिदड़बाहा में पीआरटीसी का सब डिपो खुलने के बाद लोगों को आसानी होगी। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। पीआरटीसी की ओर से गिदड़बाहा में अपना सब डिपो बनाने के लिए 33 साल के लिए जमीन को लीज पर लिया जाएगा। इसके लिए 1.5 एकड़ के करीब जगह का चयन कर लिया गया है। इसके तहत बठिंडा मलोट रोड स्थित गांव दौला के पास सब डिपो बनाया जाएगा। जबकि सब डिपो खोलने के आदेश गिदड़बाहा के विधायक राजा वडिंग ने ट्रांसपोर्ट मंत्री बनने के बाद जारी किए थे। पीआरटीसी की ओर से सब डिपो बनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए वहां पर अलग से स्टाफ भी तैनात किया जाएगा। जबकि डिपो में एक बार 20 के करीब बसों को तैनात किया जाएगा, जिसके बाद धीरे धीरे जरूरत के अनुसार बसों को भी बढ़ाया जाएगा।

वहीं डिपो से नई बसों को चलाने के लिए पीआरटीसी की ओर से परमिट भी अप्लाई कर दिए गए हैं, जिनके पास होने के बाद सरकारी बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। जबकि गिदड़बाहा में पीआरटीसी का सब डिपो खुलने के बाद रूटीन में सफर करने वाले लोगों को काफी आसानी होगी। अब उनको गिदड़बाहा से मुक्तसर, बादल या अन्य शहरों में जाने के लिए प्राइवेट बसों का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन डिपो खुलने के बाद लोगों को सरकारी बसें भी मिल जाएंगी। क्योंकि नियमों के अनुसार जहां पर डिपो होता है, वहां से पहले व आखिरी टाइम सरकारी बसों के होते हैं। हालांकि सब डिपो की मानिटरिंग बठिंडा डिपो के जीएम के अधीन होगी।गिदड़बाहा कोें बादल परिवार के रिश्तेदार हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों का भी गढ़ माना जाता है। वहां पर उनकी न्यू दीप बस सर्विस की बसों का ही ज्यादातर संचालन होता है। जिनके द्वारा सुबह से शाम तक वही बसों को चलाया जाता है। लेकिन अब सरकारी डिपो खुलने के बाद सरकारी बस सर्विस भी शुरू होगी।

इसके अलावा गिदड़बाहा के आसपास के लोगों को डेली पास बनवाने के लिए बठिंडा आना पड़ता है। मगर डिपो खुलने के बाद वह गिदड़बाहा में ही पास बनवा सकेंगे। इसके साथ ही विद्यार्थी बस पास बनाने की भी गिदड़बाहा में ही सर्विस शुरू की जाएगी। इस संबंध में बठिंडा डिपो के जीएम रमन शर्मा ने बताया कि गिदड़बाहा में सब डिपो खोलने के लिए जमीन को लीज पर लिया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। जबकि सब डिपो खुलने के बाद पीआरटीसी को काफी फायदा होगा।

chat bot
आपका साथी