कैप्टन सरकार प्रवासी भारतीयों की संपत्ति को लेकर शीघ्र लाएगी नया कानूनः गुरमीत गिल

कैप्टन सरकार प्रवासी भारतीयों की समस्याओं के प्रति गंभीर है। यह कहना है इंडियन ओवरसीज कांग्रेस अमेरिका के पंजाब चैप्टर के प्रधान व एनआरआइ विंग के कोआर्डीनेटर गुरमीत सिंह गिल का। उन्हाेंने कहा कि प्रवासी भारतीयों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:14 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:14 AM (IST)
कैप्टन सरकार प्रवासी भारतीयों की संपत्ति को लेकर शीघ्र लाएगी नया कानूनः गुरमीत गिल
कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार प्रवासी भारतीयों की मांगों व मुश्किलों के प्रति गंभीर। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस अमेरिका के पंजाब चैप्टर के प्रधान व एनआरआइ विंग के कोआर्डीनेटर गुरमीत सिंह गिल ने बताया कि कैप्टन सरकार प्रवासी भारतीयों की समस्याओं के प्रति गंभीर है। कैप्टन सरकार के अब तक के शासनकाल में प्रवासी भारतीयों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आई। इस अवसर पर पंजाब राज्य उद्योग विकास निगम के चेयरमैन कृष्ण कुमार बावा विशेष तौर पर माैजूद रहे।

प्रधान गुरमीत सिंह गिल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब मामलों के इंचार्ज हरीश रावत और प्रवासी भारतीयों के मामलों के मंत्री राणा गुरजीत सिंह सोढी के साथ मुलाकात करके उनको दुनिया के अलग अलग देशों में बसे प्रवासी भारतीयों की मांगों से अवगत करवा दिया है और इस संबंध में वह पंजाब सरकार के सहयोग से पंजाब में विशाल स्तर पर प्रवासी भारतीयों का सम्मेलन करवाने का रहे हैं।

इस संबंध में भी पंजाब सरकार को जानकारी दे दी है। उन्होंने बताया कि उनको मंत्री पंजाब सरकार राणा गुरमीत सिंह सोढी ने यह जानकारी दी है कि आने वाले दिनों में सरकार प्रवासी भारतीयों की पंजाब के अलग- अलग हिस्सों में जमीनों समेत अन्य संपत्ति की सुरक्षा को लेकर एक नए कानून को लागू करने जा रही है। ताकि प्रवासी भारतीयों की संपत्ति पर अवैध तौर पर होने वाले कब्जों को रोका जा सके। क्योंकि प्रवासी भारतीयों के लिए सबसे बड़ी परेशानी इसी बात को लेकर होती है कि जब भी विदेश से पंजाब आते है तो उनको अपनी जमीनों व अन्य प्रापर्टी पर हुए अवैध कब्जे को छुड़वाने को लेकर जद्दाेजहद करनी पड़ती है।  गिल ने बताया कि वह अमेरिका में कांग्रेस पार्टी की मजबूत के लिए दिन रात एक करने के साथ ही पंजाब में कांग्रेस सरकार को भी पूर्ण सहयोग देते आ रहे हैं।

इस अवसर पर सरपंच मनजीत सिंह सीड़ा, पार्षद बीबी बरजिंदर कौर, उमराव सिंह छीना, डा बलविंदर सिंह बुटाहरी, करनैल सिंह गिल, अमरिंदर सिंह जस्सोवाल,बलबीर सिंह सरपंच,हरप्रीत सिह सरपंच,बलविंदर सिंह हुंजन, रेशम सिंह व सुखविंदर सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी