बठिंडा के DSP सिटी रोमाणा फिर चर्चा में आए, पंजाब सरकार ने एक साल बढ़ाया कार्यकाल; जानें कारण

विवादों में रहे बठिंडा के डीएसपी सिटी वन गुरजीत सिंह रोमाणा का कार्यकाल पंजाब सरकार के गृह विभाग ने एक साल बढ़ा दिया है। डीएसपी रोमाणा 2017 में उस समय विवादों में घिर गए थे जब उन्हें ड्रग मामले में एक आरोपित को रिहा करने के लिए आरोपित ठहराया था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:59 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:08 AM (IST)
बठिंडा के DSP सिटी रोमाणा फिर चर्चा में आए, पंजाब सरकार ने एक साल बढ़ाया कार्यकाल; जानें कारण
विवादों में रहे बठिंडा के डीएसपी सिटी वन गुरजीत सिंह रोमाणा। (फाइल फाेटाे)

जासं, बठिंडा : विवादों में रहे बठिंडा के डीएसपी सिटी वन गुरजीत सिंह रोमाणा (DSP City-1 Gurjit Singh Romana)का कार्यकाल पंजाब सरकार के गृह विभाग ने एक साल बढ़ा दिया है। डीएसपी रोमाणा 2017 में उस समय विवादों में घिर गए थे, जब उन्हें ड्रग मामले में एक आरोपित को रिहा करने के लिए दो विभागीय पूछताछ में आरोपित ठहराया गया था। 1500 नशीली गोलियों का अवैध स्टाक के मामले में गोबिंद गुप्ता के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में उनकी संदिग्ध भूमिका के लिए आरोपित ठहराया गया था।

31 जुलाई को ही सेवानिवृत्त हो गए थे राेमाणा

डीएसपी रोमाणा आधिकारिक तौर पर 31 जुलाई को ही सेवानिवृत्त हो गए थे, लेकिन बठिंडा के एसएसपी भूपिंदरजीत सिंह विर्क ने कहा कि वह रविवार से ड्यूटी जारी रखेंगे, चूंकि राज्य के गृह विभाग द्वारा 26 जुलाई को जारी एक आधिकारिक आदेश के अनुसार रोमाणा का कार्यकाल 31 जुलाई 2022 तक बढ़ा दिया गया है। वह विस्तार अवधि के दौरान पदोन्नति के हकदार नहीं होंगे। वहीं, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग अग्रवाल ने कहा कि रोमणा का विस्तार नीति का उल्लंघन नहीं था। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार असाधारण मामलों में किसी को भी फिर से रोजगार दे सकती है।

यह भी पढ़ें-Adani Logistics Park Closure: किसानों की 'जिद' से गई नौकरी, टूटा मुसीबतों का पहाड़, बच्चों की फीस व लोन चुकाना मुश्किल

सरकारी अधिकारियों के साथ पुन: रोजगार देना ठीक नहीं

पंजाब सिविल सेवा (पीसीएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सरकार ने बेरोजगारों को अवसर देने के लिए सेवा में विस्तार देने की नीति को खत्म करने का फैसला किया है, लेकिन दूसरी तरफ सरकारी अधिकारियों के साथ पुन: रोजगार देना ठीक नहीं है। पंजाब सिविल सर्विस (पीसीएस) ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मनजीत सिंह ने कहा कि नीति के अनुसार कोई भी राज्य सरकार का कर्मचारी पुन: रोजगार का आनंद नहीं ले सकता है।

यह भी पढ़ें-Punjab: CM के गृह जिले में कैबिनेट मंत्री धर्मसोत का किसान जत्थेबंदियों ने किया विरोध, पुलिस ने सुरक्षा घेरे में निकाला

chat bot
आपका साथी