लुधियाना में 26 जून को होंगे पंजाब डायर्स एसोसिएशन की टीम के चुनाव, नामांकन भरने की अंतिम तिथि आज

लुधियाना में पंजाब डायर्स एसोसिएशन के डायरेक्टरों के बीच चल रहा विवाद नया मोड़ ले रहा है। आपसी सहमति न बनने से कड़वाहट बढ़ जाने से अब चुनाव प्रक्रिया आरंभ कर दी है। अब डायरेक्टर से लेकर एसोसिएशन की कमान संभालने पर चुनाव प्रक्रिया के माध्यम से सदस्य फैंसला करेंगे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:21 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:21 AM (IST)
लुधियाना में 26 जून को होंगे पंजाब डायर्स एसोसिएशन की टीम के चुनाव, नामांकन भरने की अंतिम तिथि आज
लुधियाना में चुनाव प्रक्रिया से पंजाब डायर्स एसोसिएशन की टीम का फैसला होगा।

लुधियाना [मुनीश शर्मा]। पंजाब डायर्स एसोसिएशन ताजपुर रोड के डायरेक्टरों के बीच चल रहा विवाद रोजाना नया मोड़ ले रहा है और आपसी सहमति न बनने से कड़वाहट बढ़ जाने से अब चुनाव प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। अब डायरेक्टर से लेकर एसोसिएशन की कमान संभालने पर चुनाव प्रक्रिया के माध्यम से सदस्य फैंसला करेंगे कि कौन कौन टीम में रहकर सीईटीपी के प्रबंधन को संभालेगा। ज्ञात हो कि आपसी मनमुटाव के चलते पिछले तीन महीनों से जहां एसोसिएशन दो फाड़ हुई है, वहीं इससे सीईटीपी के निर्माण का काम भी प्रभावित हो रहा है। इस समस्या को खत्म करने के लिए अब स्थाई हल को चुनाव प्रक्रिया का सहारा लिया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत 26 जून को चुनाव करवाए जाएंगे।

इसके लिए तैयारियां आरंभ हो गई है और नामंकन भरने का सिलसिला जारी है। 18 जून दिन शुक्रवार को नामांकन भरने की अंतिम तिथि है। एसोसिएशन में डाइंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए 102 सदस्य वोट के जरिए भविष्य के लिए टीम का गठन करेंगे। इस चुनाव के जरिए 12 एग्जीक्यूटिव चुने जाएंगे। इनमें से सात सबसे अधिक वोटें लेने वाले डायरेक्टर मनोनीत किए जाएंगे। जबकि इनमें से चार सबसे अधिक वोट वालों को आथोराइजड़ सिग्नेचरी की पावर होगी। इन चार सबसे अधिक वोटों वालों को चेयरमैन, सीईओ, एमडी एवं सचिव नियुक्त किया जाएगा। एसोसिएशन के 102 सदस्य 12 वोटें डालेंगे, जिन 12 प्रत्याशियों को अधिक वोट पड़ेंगे, वहीं टीम का हिस्सा होंगे। शुक्रवार शाम आठ बजे तक नामंकन भरे जा सकेंगे। चुनाव प्रक्रिया को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एवं जिला उद्योग केन्द्र की देखरेख में आयोजित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी