बठिंडा में नगर पंचायत प्रधान ने 1 करोड़ के टेंडर के बदले ठेकेदार से मांगे 15 लाख, इनकार करने पर पीटा

नगर पंचायत तलवंडी साबो के मीत प्रधान अजीज खान पर एक सड़क ठेकेदार से टेंडर के बदले 15 लाख रुपये मांगने और न देने पर मारपीट करने का केस दर्ज किया गया है। उन्होंने यह राशि 1.3 करोड़ रुपये के टेंडर जारी करने की एवज में मांगी थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 02:43 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 02:43 PM (IST)
बठिंडा में नगर पंचायत प्रधान ने 1 करोड़ के टेंडर के बदले ठेकेदार से मांगे 15 लाख,  इनकार करने पर पीटा
नगर पंचायत तलवंडी साबो के मीत प्रधान अजीज खान पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

बठिंडा, जेएनएन। सत्ताधारी पार्टी के सीनियर नेता व नगर पंचायत तलवंडी साबो के मीत प्रधान अजीज खान पर एक सड़क ठेकेदार से टेंडर के बदले 15 लाख रुपये मांगने और न देने पर मारपीट करने का केस दर्ज किया गया है। उन्होंने यह राशि 1.3 करोड़ रुपये के टेंडर जारी करने की एवज में मांगी थी। जब ठेकेदार ने पैसे देने से इनकार कर दिया तो प्रधान ने आधा दर्जन लोगों के साथ मिलकर ठेकेदार से बीच रास्ते में घेरकर मारपीट की और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसके बेटे को भी जान से मारने की धमकी दी। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। थाना तलवंडी साबो पुलिस ने घायल ठेकेदार की शिकायत पर आरोपित नगर पंचायत के मीत प्रधान समेत कुल 8 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

पुलिस को दिए बयान में तलवंडी साबो के लक्ष्मण दास ने बताया कि वह सड़क बनाने के ठेके लेता है। नगर पंचायत तलवंडी साबो की तरफ से कुछ दिन पहले विकास कार्यों के लिए 1.3 करोड़ रुपये के टेंडर जारी किए थे, जिसमें उसने भी हिस्सा लिया था। 28 अप्रैल को टेंडर पास होने के अगले ही दिन जेई ने टेंडर खोल दिया।

मारपीट के बाद दी बेटे को जान से मारने की धमकी

इसके बाद नगर पंचायत तलवंडी साबो के मीत प्रधान अजीज खान ने उनसे टेंडर के बदले 15 लाख रुपये मांगे और कहां कि पैसे दे जाएं और टेंडर ले जाएं। उसने पैसे देने से इनकार कर दिया। इसके बाद वह रंजीत मलकने के घर से अपने घर जा रहा था। पशु अस्पताल के पास आरोपित अजीज खान और भिंदर सरां समेत आधा दर्जन अज्ञात लोगों ने उसे धक्का मारकर एक्टिवा से नीचे गिरा दिया। इसके बाद अजीज खान ने किरच से उस पर वार कर दिया जबकि भिंदर सरां ने उसके गले पर किरच से हमला किया। अज्ञात लोगों ने उस पर लाठियां बरसाईं। जब उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्र होने लगे। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। जाते समय आरोपित अजीज खान ने अपनी पिस्टल दिखाते हुए धमकी दी कि अगर उसे पैसे नहीं दिए तो वह उसके बेटे को जान से मार देगा। इसके बाद बेटे ने उसे उपचार के लिए तलवंडी साबो के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया।

मामले के जांच अधिकारी एएसआइ बूटा सिंह ने बताया कि पीड़ित ठेकेदार के बयानों पर अजीज  खान, भिंदर सरां समेत छह अज्ञात लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में नई पाबंदियों से प्रमुख बाजारों में दुकानें बंद, लुधियाना में वाहनों की आवाजाही जारी

यह भी पढ़ें - पंजाब में चौकी प्रभारी ने बेटे को किया मैसेज- मैं सुसाइड कर रहा हूं और फिर खुद को मार ली गोली

chat bot
आपका साथी