खन्ना अनाज मंडी में मंत्री आशु ने किया गेहूं खरीद का उद्घाटन, कहा- जल्द होगा सभी समस्याओं का हल

पंजाब के खाद्य व आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने सोमवार को खन्ना अनाज मंडी में गेहूं खरीद का उद्धघाटन किया। इस दौरान उनके साथ विधायक गुरकीरत सिंह कोटली समेत कई नेता मौजूद रहे। आशु ने कहा कि पंजाब में बिना किसी समस्या और रुकावट के गेहूं की खरीद होगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:24 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:24 PM (IST)
खन्ना अनाज मंडी में मंत्री आशु ने किया गेहूं खरीद का उद्घाटन, कहा- जल्द होगा सभी समस्याओं का हल
खन्ना की अनाज मंडी में गेहूं खरीद की शुरुआत करवाते हुए मंत्री भारत भूषण आशु। (जागरण)

खन्ना (लुधियाना), जेएनएन। कई विवादों, हड़तालों और धरना-प्रदर्शनों के दौर के बाद आखिरकार एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी खन्ना में गेहूं की सरकारी खरीद सोमवार को शुरू हो गई। पंजाब के खाद्य व आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने खरीद का उद्धघाटन किया। इस दौरान उनके साथ विधायक गुरकीरत सिंह कोटली समेत कई नेता मौजूद रहे। इस मौके पर आशु ने कहा कि पंजाब में बिना किसी समस्या और रुकावट के गेहूं की खरीद होगी। आढ़तियों की समस्याओं को बैठकर सुनने के बाद हल कर दिया गया है। उनकी बकाया आढ़त की अदायगी उनके खातों में जल्द आ जाएगी। एफसीआई से संबंधित कुछ समस्याओं को भी 2-3 दिन में हल कर लिया जाएगा।

मंत्री ने माना, बारदाने की है कमी

मंत्री आशु ने स्वीकार किया कि बारदाने की कमी पंजाब की मंडियों में है। इसका कारण जूट की फसल खराब होना और जूट मिलों का कोविड के चलते बंद रहना है। फिर भी, इसे भी मैनेज किया जा रहा है। प्लास्टिक बैग्स का प्रबंध सरकार कर रही है। बारदाने की कमी को भी खत्म कर लिया जाएगा।

सीसीएल आई, पेमेंट की दिक्कत नहीं

आशु ने कहा कि सीसीएल (कैश क्रेडिट लिमिट) उनके पास आ गई है। पेमेंट की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके साथ ही लिफ्टिंग और स्टोरेज की भी कोई समस्या नहीं आने देंगे। उन्होंने अपील की कि आढ़ती जरूरत के हिसाब से टोकन लें ताकि कोविड के चलते कोई समस्या नहीं आने पाए। आशु ने कहा कि रविवार तक पंजाब में 1 लाख 48 हजार मीट्रिक टन गेहूं की फसल की आमद हुई। इसमें से 70 हजार मीट्रिक टन की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने अधिकारियों को भी किसी तरह की समस्या नहीं आने देने की हिदायत दी।

यह भी पढ़ें - नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस ने दिया बड़ा झटका, पंजाब में पार्टी संगठन में भी नहीं होगी एंट्री

यह भी पढ़ें - फतेहगढ़ साहिब में सायरन बजने से एक्सिस बैंक का एटीएम लुटने से बचा, मशीन में था 8 लाख रुपये कैश

यह भी पढ़ें - मंत्री बलवीर सिद्धू के करीबी प्रिंस को मिली पंजाब की सबसे अमीर मंडी गोबिंदगढ़ कौंसिल की कमान

chat bot
आपका साथी