Punjab Investor Summit: सीएम बनने के बाद चन्नी पहली बार पहुंचे लुधियाना, इन्वेस्टर पंजाब समिट में लेंगे हिस्सा

Punjab Investor Summit सीएम के दाैरे काे लेकर भाई बाला चौक से आरती चौक घुमार मंडी चौक भारत नगर चौक तथा हीरो बेकरी चौक तक पुलिस की पेट्रोलिंग टीमें लगाई गई हैं। होटल के अंदर जाने वाले सभी रास्तों से आने जाने वालों की गहन जांच की जा रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:51 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:14 AM (IST)
Punjab Investor Summit: सीएम बनने के बाद चन्नी पहली बार पहुंचे लुधियाना, इन्वेस्टर पंजाब समिट में लेंगे हिस्सा
लुधियाना में पहली बार कैबिनेट की बैठक करेंगे सीएम चन्नी। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Investor Summit: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी देर रात लुधियाना पहुंच गए। वह बुधवार को होने वाली कैबिनेट मीटिंग के अलावा इन्वेस्टर पंजाब समिट में भाग लेंगे। चूंकि सीएम मंगलवार की रात होटल पार्क प्लाजा में रुकेंगे, इसलिए कमिश्नरेट पुलिस ने होटल के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा मजबूत कर दी। होटल के चारों तरफ भारी पुलिस बल व पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। बाहर फायर ब्रिगेड तथा बज्र वाहनों को तैनात किया गया है।

भाई बाला चौक से आरती चौक, घुमार मंडी चौक, भारत नगर चौक तथा हीरो बेकरी चौक तक पुलिस की पेट्रोलिंग टीमें लगाई गई हैं। होटल के अंदर जाने वाले सभी रास्तों से आने जाने वालों की गहन जांच की जा रही है। इसके अलावा होटल के बैक डोर से अंदर जाने वाले होटल कर्मियों की गहन तलाशी ली जा रही है। सभी गेट पर एसीपी स्तर के अधिकारियों को मुस्तैद रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

इससे पहले प्रशासन ने कैबिनेट की बैठक का स्थान सोमवार को बदलने का निर्णय लिया था। प्रशासन 27 अक्टूबर तक बचत भवन में बैठक की तैयारियों में जुटा रहा। लेकिन अब बैठक सर्किट हाउस में होनी है तो अफसरों ने बैठक से ठीक एक दिन पहले सर्किट हाउस को संवारना शुरू कर दिया। नगर निगम, पावर काम से लेकर तमाम विभागों के अधिकारी सर्किट हाउस में व्यवस्थाएं पूरी करने में जुटे हैं। ताकि मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों को यहां पहुंचने पर फीलगुड हो।

नगर निगम सर्किट हाउस की सफाई के साथ मेन रोड पर सड़क के किनारे साफ सफाई में जुटा है। इसके अलावा सर्किट हाउस के बाहर जो तारें लटक रही हैं उनको बांधी जा रही हैं। पावरकाम के कर्मचारी सर्किट हाउस को नए ट्रांसफार्मर से भी कनेक्शन देने में जुटे हैं। इसके अलावा नगर निगम ने सर्किट हाउस के अंदर टैंट की लगा दिए हैं। टैंट में बैठने के लिए फर्नीचर भी सर्किट हाउस में पहुंच चुका है।

गेट पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

इसके अलावा सैनिटेशन डिपार्टमेंट व नगर निगम हेल्थ ब्रांच ने सर्किट हाउस के टायलेट्स को भी चमका दिया है। पुलिस ने अभी से सर्किट हाउस की घेराबंदी करनी शुरू कर दी। मंगलवार को भी सर्किट हाउस में बाहर के किसी भी व्यक्ति को एंट्री करने नहीं दी जा रही है। सर्किट हाउस के गेट पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। वहीं सर्किट हाउस में ही मुख्यमंत्री को गार्ड आफ आनर देने की तैयारी भी की जा रही है। क्योंकि चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार लुधियाना आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-बठिंडा मिनी सचिवालय पर किसानाें का कब्जा, कर्मचारियाें की एंट्री राेकी; DC काे MRS यूनिवर्सिटी से करनी पड़ी वीडियो कांफ्रेंस

chat bot
आपका साथी