Punjab Bride Scam: ससुरालियों के पैसों से कनाडा पहुंची दुल्हन ने पति को दिखाया ठेंगा, बुलाने से किया इंकार

Punjab Bride Scam ससुरालियों के लाखों रुपये खर्चा करवा कनाडा पहुंची दुल्हन ने बाद में पति को ही बुलाने से स्पष्ट इंकार कर दिया। अब थाना पीएयू पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 12:45 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:53 PM (IST)
Punjab Bride Scam: ससुरालियों के पैसों से कनाडा पहुंची दुल्हन ने पति को दिखाया ठेंगा, बुलाने से किया इंकार
युवक का विदेश जाकर सेटल हाेने का सपना अधूरा ही रहेगा। (सांकेतिक तस्वीर)

जासं, लुधियाना। Punjab Bride Scam: शहर के एक युवक का विदेश जाकर सेटल हाेने का सपना अधूरा ही रह गया। जिस पत्नी काे लाखाें रुपये खर्च कर स्टडी वीजा पर कनाडा भेजा वह अब बुलाने से इंकार कर रही है। हद ताे तब हाे गई जब उसने फाेने भी उठाना छाेड़ दिया। मामला रिशी नगर के नमर इंकलेव का है।

यहां ससुरालियों के लाखों रुपये खर्चा करवा कनाडा पहुंची दुल्हन ने बाद में पति को ही बुलाने से स्पष्ट इंकार कर दिया। अब थाना पीएयू पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है। एएसआइ लखविंदर सिंह ने बताया कि उसकी पहचान कनाडा के औंटेरेयाे स्थित ब्रांप्टन निवासी मनवीर कौर के रूप में हुई।

पुलिस ने रिशी नगर के नमर इंकलेव निवासी हरप्रीत सिंह की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। मार्च 2021 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि दिसंबर 2016 में दोनों की सिख रीति रीवाज के साथ शादी हुई थी। शादी के 9 महीने बाद 22 अगस्त 2017 में हरप्रीत सिंह के परिवार ने उसे स्टडी वीजा पर कनाडा भेज दिया। उस पर हरप्रीत के परिवार ने 18 लाख रुपये खर्च किए।

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Punjab: पहाड़ाें में बर्फबारी से पंजाब में अगले हफ्ते गिरेगा तापमान, ठंड का बढ़ेगा प्रकाेप

संपर्क करने पर फाेन उठाना किया बंद

वहां पहुंच कर वाे कुछ समय तक उसके संपर्क में रही। मगर बाद में उसने फोन करना और उठाना भी बंद कर दिया। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने पर उसके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें-Punjab Cabinet Meeting: लुधियाना में CM चन्नी की प्रेस कांफ्रेंस लाइव होते ही सरकारी कर्मचारियों ने कमेंट बाक्स में दागे सवाल

chat bot
आपका साथी